हरियाणा में भूपेंदर सिंह हुड्डा और अशोक तंवर को ऐसे बैलेंस करेगी कांग्रेस

कुमारी शैलजा गांधी परिवार की बहुत नजदीकी मानी जाती हैं. बहुत बार शैलजा को सोनिया के साथ हरियाणा से बाहर भी देखा गया है.

Ranjeeta Jha | News18 Haryana
Updated: September 3, 2019, 9:33 PM IST
हरियाणा में भूपेंदर सिंह हुड्डा और अशोक तंवर को ऐसे बैलेंस करेगी कांग्रेस
कुमारी शैलजा को मिलेगी हरियाणा की कमान.
Ranjeeta Jha
Ranjeeta Jha | News18 Haryana
Updated: September 3, 2019, 9:33 PM IST
नई दिल्‍ली. हरियाणा (Haryana) में पार्टी के नेताओं का लम्बे समय से झगड़ा चल रहा था. प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर (Ashok Tanwar) और भूपेन्द्र हुड्डा (Bhupendra Hooda) दोनों ही प्रदेश में पार्टी के लिए सिरदर्द बने हुए थे. एक समय तो ऐसा भी आया कि हुड्डा समर्थकों ने अशोक तंवर की पिटाई कर दी थी, जिसके बाद अशोक तंवर ने हुड्डा और उनके समर्थकों पर एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला भी दर्ज करवाया था.

अब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कुमारी शैलजा (Kumari Selja) जो पार्टी का दलित चेहरा हैं और अम्बाला व सिरसा दोनों जगह से लोकसभा की सांसद रही हैं, उन्‍हें अध्‍यक्ष बनाया जा सकता है. वैसे वह पार्टी के नेता चौधरी दलवीर सिंह की बेटी हैं. सिंह भी हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष और केन्द्र में कई बार मंत्री रहे हैं.

गांधी परिवार की करीबी हैं कुमारी शैलजा
कुमारी शैलजा गांधी परिवार की बहुत नजदीकी मानी जाती हैं. बहुत बार शैलजा को सोनिया के साथ हरियाणा से बाहर भी देखा गया है. कांग्रेस के सूत्र बताते हैं कि सोनिया गांधी के साथ एक महिला नेता हमेशा यात्रा करती हैं. पहले वो अम्बिका सोनी थीं और अब कुमारी शैलजा हैं.

कुमारी शैलजा पहली बार हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालेंगी.


पहली बार हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालेंगी
सूत्र ये भी बता रहे हैं कि भूपेन्द्र हुड्डा की मांग थी कि अशोक तंवर को हटाया जाए और अशोक तंवर चाहते थे कि राज्य की कमान भूपेन्द्र हुड्डा को ना मिले. ऐसे में एक ऐसे चेहरे की जरूरत थी जो सबको साथ लेकर चल सके. कुमारी शैलजा पहली बार हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालेंगी.
Loading...

हालांकि पार्टी के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये है कि वो कैसे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा को समाहित करे. इस बदलाव ने ये संकेत तो दे ही दिये हैं कि ना ही भूपेन्द्र हुड्डा कांग्रेस छोड़ना चाहते हैं और ना ही कांग्रेस भूपेन्द्र को छोड़ना चाहती. वैसे हरियाणा के नये कांग्रेस अध्‍यक्ष की कल घोषणा हो सकती है.

यह भी पढ़ें: गेस्ट टीचरों ने खून से लिखा पीएम मोदी को खत, कहा-हमें जल्दी पक्का करो

 जजपा के नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा, हरियाणा के सीएम अहंकार के नशे में चूर हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 8:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...