मुस्लिम युवक से जय श्रीराम के नारे लगवाने के मामले में बड़ा खुलासा, रची जा रही ये साजिश

लोगों ने पुलिस आयुक्त को बताया कि कुछ लोग शहर का माहौल खराब करना चाहते हैं. वे लोग इस झगड़े को सांप्रदायिक रंग देना चाहते हैं ताकि उनकी राजनीति चलती रहे.

News18 Haryana
Updated: May 28, 2019, 6:02 PM IST
मुस्लिम युवक से जय श्रीराम के नारे लगवाने के मामले में बड़ा खुलासा, रची जा रही ये साजिश
पीड़ित युवक
News18 Haryana
Updated: May 28, 2019, 6:02 PM IST
हरियाणा के गुरुग्राम के सदर बाजार स्थित जामा मस्जिद से नमाज पढ़कर लौट रहे युवक को रोककर मारपीट की गई थी. जिसमें सोमवार को पीड़ित मोहम्मद बरकत अली ने समाज के प्रबुद्ध लोगों के साथ पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल से मुलाकात की है. मुलाकात के दौरान कुछ खुलासे हुए हैं, जो कि काफी चिंताजनक है.  पीड़ित ने पुलिस आयुक्त से मुलाकात कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. उसने बताया कि वह गुरुग्राम में असुरक्षित महसूस कर रहा है.  इसलिए वह बिहार वापस जाना चाहता है. लेकिन, पुलिस आयुक्त ने पीड़ित से कहा है कि जबतक मामले की कार्रवाई चल रही है, तब तक उसे गुरुग्राम में ही रहना होगा. साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाया है कि वह शहर में पूरी तरह सुरक्षित है. खुलासे के मुताबिक शहर में एक बड़ी साजिश रचे जाने की बात भी सामने आई है.

पीड़ित के साथ आए हाजी अहमद, हाजी इजराइल, इमरान कुरैशी, मुफ्ती मोहम्मद सलीम, जामा मस्जिद के इमाम जान मोहम्मद, फारूख खान सहित अन्य लोगों ने पुलिस आयुक्त को बताया कि कुछ लोग शहर का माहौल खराब करना चाहते हैं. वे लोग इस झगड़े को सांप्रदायिक रंग देना चाहते हैं ताकि उनकी राजनीति चलती रहे.

परिजन बुला रहे हैं घर-

पीड़ित बरकत अली का कहना है कि शनिवार रात हुई घटना के बाद उसने यह जानकारी बिहार के बेगुसराय में रहने वाले अपने परिजनों दी. जिसके बाद से उसके परिजन घबराए हुए हैं. उन्होंने तुरंत ही गुरुग्राम छोड़कर वापस बिहार आने को कहा है.

क्या है पूरा मामला-

बिहार के बेगूसराय का रहने वाला बरकत आलम शनिवार की रात सदर बाज़ार, गुरुग्राम की जामा मस्जिद से तराबीह पढ़कर लौट रहा था. बरकत का आरोप है कि इसी दौरान एक बाइक पर आए चार युवक और वहां से पैदल गुजर रहे दो अन्य युवकों ने उसे रोक लिया.

आलम के मुताबिक, वो लोग उसके पहनावे और सिर पर लगी टोपी पर टिप्पणी करने लगे. साथ ही कहा कि इस इलाके में टोपी पहनकर आना मना है. जब बरकत ने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की. जय श्रीराम के नारे लगाने के लिए कहा. इसी क्रम में उस लड़के के साथ मार-पीट भी की गई.
Loading...

ये भी पढ़ें- मुस्लिम युवक से कहा- इस इलाके में टोपी पहनकर आना मना है, जय श्री राम नहीं कहने पर की पिटाई

ये भी पढ़ें-दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर कर रहे थे डांस, शख्स ने शुरू कर दी 'ठांय-ठांय'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 28, 2019, 5:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...