दस्‍तावेज घर भूलने पर पुलिस ने ऑटो चालक का काटा 32 हजार रुपए का चालान

News18 Haryana
Updated: September 4, 2019, 3:43 PM IST
दस्‍तावेज घर भूलने पर पुलिस ने ऑटो चालक का काटा 32 हजार रुपए का चालान
गुरुग्राम में कागज घर भूल आने पर ट्रैफिक पुलिस ने एक ऑटोरिक्शा चालक का 32 हजार 500 रुपए का चालान काटा है. (फाइल फोटो)

गुरुग्राम (Gurugram) जिले में एक ऑटोरिक्शा चालक का ट्रैफिक पुलिस ने 32 हजार 500 रुपए का चालान काटा है. उस पर सात ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) के उल्‍लंघन का आरोप लगाया गया है.

  • Share this:
गुरुग्राम. हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम (Gurugram) में एक ऑटोरिक्शा चालक वाहन का दस्‍तावेज साथ लेकर आना भूल गया था. इसको लेकर उसे बड़ी कीमत चुकानी पड़ी. ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने उस ऑटो चालक पर 32 हजार 500 रुपए का जुर्माना (Penalty) लगाया है. मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act) के लागू होने के बाद ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन (Violation of traffic rules) पर जुर्माने के तौर पर चालकों से बड़ी राशि के साथ चालान काटने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

32 हजार रुपए का भारी-भरकम चालान काटे जाने पर ऑटोरिक्शा चालक मोहम्मद मुश्तकिल ने बताया कि मंगलवार को सेक्टर-26 में पुलिसकर्मी ने रेड लाइट जंप करने की बात कहते हुए उसे रोक लिया था. उससे ऑटोरिक्शा के दस्‍तावेज मांगे गए, लेकिन कागज उसके पास नहीं थे. उसने बताया कि वह कागज घर पर भूल गया था. मुश्तकिल ने बताया कि उसने पुलिसकर्मी को 10 मिनट में सारे कागज लेकर आने की बात कही, लेकिन उन्होंने उसकी एक नहीं सुनी. मुश्तकिल पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और गुरुग्राम में पिछले 15 साल से ऑटोरिक्शा चलाकर गुजर-बसर कर रहा है.

ट्रैफिक नियम-Traffic rules
पुलिसकर्मी ने रेड लाइट जंप करने की बात कहते हुए ऑटोरिक्‍शा चालक मुश्‍तकिल को रोका था.


सात नियमों के उल्‍लंघन का आरोप

पुलिस ने मुश्तकिल के ऑटो को जब्त कर लिया. इसके बाद उसके पास लाइसेंस न होने के लिए 5 हजार रुपए, 5 हजार रुपए आरसी न होने का, 2 हजार रुपए इंश्योरेंस का, 10 हजार रुपए प्रदूषण सर्टिफिकेट न होने का, 500 रुपए सिक्युरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट न होने का, 5 हजार रुपए खतरनाक ड्राइविंग का और 5 हजार रुपए रेड लाइट जंप करने का चालान बनाकर थमा दिया.

संबंधित मामले में मोहम्मद मुश्तकिल ने कहा कि वह कोर्ट में वकील के माध्यम से अपने ऑटो को छुड़वाएगा. उसका कहना है कि उसके पास सभी कागज हैं, उम्मीद है चालान का जुर्माना कम होगा.

स्कूटी चालक का काटा था 23 हजार का चालान 
Loading...

इससे पहले सोमवार को गुरुग्राम पुलिस ने ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करने पर एक स्कूटी चालक का 23 हजार रुपए का चालान काटा था. वहीं हरियाणा के ही बहादुरगढ़ में एक बाइक सवार का भी 22 हजार रुपए का चालान काट दिया था.

ये भी पढ़ें:- बुलेट से पटाखे बजाना पड़ा महंगा, पुलिस ने काटा 17,500 रुपये का चालान

ये भी पढ़ें:- BJP नेता ने चालान कटने पर कहा, पुलिस वालों ने अकड़ निकालने की दी मुझे धमकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 2:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...