लाइव टीवी
Elec-widget

गुरूग्राम: प्रदूषण के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, काले कपड़े और मास्क पहनकर मनाया काला दिवस

Neeraj Ambawata | News18 Haryana
Updated: November 17, 2019, 1:44 PM IST
गुरूग्राम: प्रदूषण के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, काले कपड़े और मास्क पहनकर मनाया काला दिवस
प्रदूषण को लेकर सड़क पर काले कपड़े पहनकर लोगों ने किया प्रदर्शन

दिल्ली एनसीआर में बढ़ते वायु प्रदूषण (Air Pollution) से परेशान लोगों ने गुरुग्राम (Gurugram) में आज के दिन को काले दिवस (Black Day )के रूप में मनाया.

  • Share this:
गुरुग्राम. दिल्ली एनसीआर में बढ़ते वायु प्रदूषण (Air Pollution) से परेशान लोगों ने गुरुग्राम (Gurugram) में आज के दिन को काले दिवस (Black Day )के रूप में मनाया. काले कपड़े पहनकर स्कूली बच्चों और डाक्टर्स (Doctors) की टीम के साथ शहरवासी भी सड़कों पर उतरे और सरकार ने प्रदूषण कम करने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की.

विरोध प्रदर्शन में स्कूली बच्चे भी हुए शामिल

गुरुग्राम में काले कपड़े और मास्क लगाकर प्रदर्शन(Protest) कर रहे हैं. लोगों की मांग हैं की दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) सहित गुरुग्राम के प्रदूषण से सरकार लोगों को जल्द राहत दिलाए, ताकि आम लोगों को पोल्यूशन फ्री हवा में सांस मिल सके. प्रदर्शन के दौरान स्कूली बच्चों ने मास्क और काले कपड़े पहने. बच्चों का कहना है कि वह प्रदूषण के चलते वह स्कूल नहीं जा पा रहे हैं.



डाक्टर्स ने काले कपड़े पहनकर किया प्रदर्शन

मेडिकल हब बन चुके गुरुग्राम के अलग-अलग निजी अस्पतालों के डाक्टर्स ने भी काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन में हिस्सा लिया. लोगों ने कहा की आज पोल्यूशन लेवल (Pollution level) बेहद खतरनाक स्तर पर पहुच गया हैं, जहां एक तरफ लोगों को सांस और दमा की शिकायतों के चलते अस्पतालों के चक्कर काटने पड़ रहे है, तो वही डाक्टर्स पर मरीजों का एक्स्ट्रा भार पड़ रहा हैं, जहां डाक्टर्स मरीजों को प्रदूषण से बचने के रास्ते बता रहे हैं, तो वहीं सरकार से भी जल्द प्रदूषण को लेकर कोई ठोस कदम उठाने की रणनीति की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- राम रहीम से मुलाकात के बाद डेरा सच्चा सौदा से कई सबूत मिटा सकती है हनीप्रीत: अंशुल छत्रपति
Loading...

यह भी पढ़ें- फोगाट सिस्टर्स में छोटी रीतू ने 90 सेकंड में दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी को हराया,जीता एमएमए का पहला दंगल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 1:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...