चरखी दादरी जिले में भी धारा 144 लागू, सुरक्षा चाक-चौबंद

जींद में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली और उसके बाद जाटों के बलिदान दिवस के मद्देनजर धारा 144 लागू कर दी गई है.

ETV Haryana/HP
Updated: February 14, 2018, 9:45 PM IST
चरखी दादरी जिले में भी धारा 144 लागू, सुरक्षा चाक-चौबंद
सुरक्षा इंतजामों की जानकारी देते हुए डीसी विजय कुमार सि‍दप्‍पा.
ETV Haryana/HP
Updated: February 14, 2018, 9:45 PM IST
हरियाणा के जींद में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की 15 फरवरी को होने वाली रैली और 18 फरवरी को जाटों के बलिदान दिवस के मद्देनजर चरखी दादरी जिले में सुरक्षा के चाक-चैबंद इंतजाम किए गए हैं. डीसी ने जहां जिले में धारा 144 लागू कर दी है, वहीं आगामी आदेशों तक सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं.

पैरा मिलेट्री फोर्स की चार कंपनियां दादरी में पहुंच गई हैं जो जिलेभर में 20 नाकों पर तैनात होंगी. प्रशासन ने विभिन्न सरकारी विभागों के आला अधिकारियों को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त कर किसी भी घटना से निपटने सहित सभी प्रकार के अधिकार दिए हैं. जिले में सुरक्षा की दृष्टि‍ से जहां ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी, वहीं कई अधिकरियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट की शक्तियां देकर रिजर्व में रखा गया है.

मंगलवार को डीसी विजय कुमार सिदप्‍पा ने लघु सचिवालय में जिलेभर के आला अधिकारियों की मीटिंग की. मीटिंग में जींद रैली व जाट बलिदान दिवस के मद्देनजर जिले में सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई. मीटिंग में उपायुक्त विजय कुमार सिदप्‍पा और एसपी हिमांशु गर्ग ने उचित दिशा-निर्देश दिए.

15 फरवरी को महेंद्रगढ़ जिले से बाइकों का काफिला दादरी से गुजरने व दादरी से जींद जाने वाले बाइकों के काफिले के रास्तों पर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए स्पेशल पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है. नियुक्ति किए गए सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेटों को अपने-अपने क्षेत्र के पुलिस व सुरक्षाबल के अधिकरियों के सपंर्क में रहने व क्षेत्र के प्रमुख लोगों से भी संपर्क करके गांवों का दौरा करने के निर्देश दिए गए हैं. प्रशासन ने हरियाणा रोडवेज से 18 बसों की डिमांड की है.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Haryana News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर