लाइव टीवी

370 हटाने के साथ कश्मीर में शांति के लिए निर्णायक लड़ाई शुरू: अमित शाह

News18Hindi
Updated: October 15, 2019, 3:11 PM IST
370 हटाने के साथ कश्मीर में शांति के लिए निर्णायक लड़ाई शुरू: अमित शाह
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 खत्म करने के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पाकिस्तान द्वारा कई वर्षों से परोक्ष रूप से जारी युद्ध को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर अडिग है. (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि अनुच्छेद 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधान खत्म किए जाने के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा कई वर्षों से परोक्ष रूप से जारी युद्ध को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर अडिग है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2019, 3:11 PM IST
  • Share this:
गुरुग्राम. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को गुरुग्राम में कहा कि अनुच्छेद 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधान खत्म किए जाने के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा कई वर्षों से परोक्ष रूप से जारी युद्ध और आतंकवादी हमलों को खत्म करने की निर्णायक लड़ाई शुरू की है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस कदम से जम्मू-कश्मीर में सर्वकालिक शांति स्थापित होगी.

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के 35वें स्थापना दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने का हाल ही में लिया गया निर्णय कश्मीर घाटी से पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को पूरी तरह मिटाने में मदद करेगा.

परोक्ष रूप से जारी युद्ध के खिलाफ निर्णायक लड़ाई शुरू
मानेसर में एनएसजी के गढ़ में शाह ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने के साथ हमने अपने पड़ोसी (पाकिस्तान) द्वारा कई वर्षों से परोक्ष रूप से जारी युद्ध और आतंकवादी कृत्यों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई शुरू की है. इससे कश्मीर और क्षेत्र में सर्वकालिक शांति भी सुनिश्चित होगी.’’

आतंकवाद को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर अडिग
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद किसी भी सभ्य समाज के लिए अभिशाप और विकास में बाधा है. शाह ने कहा, इसलिए हमारी सरकार आतंकवाद को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर अडिग है. एनएसजी का गठन 1984 में किया गया था, जो एक संघीय आतंकवाद निरोधी दस्ता है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)
Loading...

ये भी पढे़ं - 

महाराष्‍ट्र चुनाव में उछला पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान का नाम, ये रही वजह

उद्धव ठाकरे की रैली के लिए उस्मानाबाद में तोड़ी गई स्कूल की दीवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 3:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...