लाइव टीवी
Elec-widget

गुरुग्राम में टोल प्रबंधन और ग्रामीण आमने- सामने, 31 गांव के लोगों ने दी महापंचायत करने की धमकी

Neeraj Ambawata | News18 Haryana
Updated: November 26, 2019, 2:02 PM IST
गुरुग्राम में टोल प्रबंधन और ग्रामीण आमने- सामने, 31 गांव के लोगों ने दी महापंचायत करने की धमकी
इसी टोल से फ्री में गुजरने को लेकर टोल प्रशासन और आसपास के ग्रामीण हैं आमने-सामने

गुरुग्राम में खेड़की दौला टोल प्लाजा (Kherki Daula Toll Plaza) से फ्री में गुजरने के मुद्दे पर टोल प्रबंधन (Toll Management) और ग्रामीण आमने- सामने आ गए हैं. 31 गांव के लोगों ने टोल प्रबंधक से मिलने के बाद चेतावनी दी है कि उनके लिए टोल से फ्री में आने-जाने की व्यवस्था नहीं की गई वे महापंचायत कर कोई बड़ा एलान करेंगे.

  • Share this:
गुरुग्राम. जिले के खेड़की दौला टोल प्लाजा (Kherki Daula Toll Plaza) पर टोल को लेकर एक बार फिर 31 गांवों के ग्रामीण और टोल प्रबंधन (Toll Management) आमने-सामने आ गए हैं. फास्ट टैग ( Fast tag) नियम के बाद ग्रामीणों ने कहा कि टोल पर फास्ट टैग से नहीं बल्कि फ्री में निकलेंगे, लेकिन टोल प्रबंधन की ओर से अभी आसपास के लोगों के लिए फ्री में गुजरने का कोई प्रावधान नहीं किया गया है. देश भर में एक दिसम्बर से फास्ट टैग हर टोल पर अनिवार्य हो जाएगा. इसी बीच गुरुग्राम (Gurugram) के खेड़की दौला टोल प्लाजा के आसपास के 31 गांवों के लोगों ने मंगलवार को टोल प्रबंधक से मुलाकात कर टोल से फ्री में गुरजने की चेतावनी दी. टोल प्रबंधक को ग्रामीणों ने कहा कि जैसे वे पहले टोल से फ्री में गुजरते थे वैसे ही उन्हें गुजरने देने के लिए कोई समाधन नहीं किया गया तो महापंचायत कर कोई बड़ा एलान करेंगे.

टोल प्रबंधन ने अभी 31 गांव के लोगों के फ्री में गुजरने पर नहीं किया है स्थिति साफ

टोल प्रबंधन के आसपास के लोगों के लिए अभी तक नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से साफ नहीं किया गया है कि आखिरी उन लोगों को टोल क्रॉस करने के लिए क्या प्रावधान रहेगा जो आसपास के गांव के लोग टोल दिए बिना अब तक फ्री में गुजरते थे. इसे लेकर खेडकी दौला टोल प्लाजा की तरफ से एनएचएआई को लेटर लिख इस समस्या के समाधान की मांग की है.

टोल प्रबंधक आरएस भाटी ने बताया कि उन्होंने ग्रामीणों की मांग एनएचएआई को बढ़ा दी है.


गांव वालों ने दी महापंचायत कर बड़ा एलान करने की चेतावनी

टोल प्रबंधन से मिले 31 गांवों के लोगों ने साफ कर दिया कि अगर वो टैग के साथ यहां से टोल क्रॉस करेंगे तो उनके पैसे लगेंगे. वे किसी भी हाल में पैसे नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि इसके लिए वे टोल पर धरना-प्रदर्शन भी करेंगे. ग्रामीणों की इस चेतावनी से एक बार फिर टोल प्रबंधन और ग्रामीण आमने-सामने आ गए हैं.

ये भी पढ़ें- गुरुग्राम में हुई चाकू की नोंक पर 8 लाख की लूट, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज
Loading...

गुरुग्राम टोल पर जाम और झंझट से छुटकारा के लिए अब लागू होगा फास्ट टैग सिस्टम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 2:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...