लाइव टीवी

फर्जी पुलिस बनकर विदेशियों को ही निशाना बनाते थे दो ईरानी नागरिक, गिरफ्तार

Neeraj Ambawata | News18 Haryana
Updated: December 10, 2019, 5:31 PM IST
फर्जी पुलिस बनकर विदेशियों को ही निशाना बनाते थे दो ईरानी नागरिक, गिरफ्तार
गुरुग्राम पुलिस ने दो ईरानी नागरिकों को किया गिरफ्तार

ये दोनों इतने शातिर हैं कि विदेशी नागरिकों (Foreign Citizens)को अपने जाल में फंसाने के लिए इस तरह से हिंदी (Hindi) बोलते थे कि किसी को जरा सा भी शक नहीं होता.

  • Share this:
गुरुग्राम. साइबर सिटी गुरुग्राम (Cyber City Gurugram) पुलिस ने दो ऐसे शातिर विदेशी नागरिकों (Foriegn Citizens) को गिरफ्तार (Arrest) किया है जो फर्जी पुलिसकर्मी (Policemen) बनकर विदेशी लोगों को ठगा करते थे. ये दोनों आरोपी ऐसे लोगों को अपना निशाना बनाते थे जो गुरुग्राम के बड़़ अस्पतालों में अपना इलाज कराने के लिए आते थे. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी ईरानी नागरिक हैं और इनको दिल्ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार किया गया है.

ये दोनों इतने शातिर हैं कि विदेशी नागरिकों को अपने जाल में फंसाने के लिए इस तरह से हिंदी बोलते थे कि किसी को जरा सा भी शक नहीं होता. गिरफ्तार किए गए की आरोपियों की पहचान 59 वर्षीय तैय्यब और 33 वर्षीय एहसान के रुप में हुई है, जो टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे और अस्पतालों में इलाज कराने आए विदेशी नागरिकों को जांच के बहाने से लाखों डॉलर ठग लेते थे.

दोनों आरोपी अस्पताल से बाहर निकल रहे विदेशियों को उनकी चेकिंग करने के बहाने से रोकते थे और उनके पासपोर्ट को फर्जी बताकर उनसे जांच के बहाने उनकी तलाशी लेते थे. इसी बीच बहाने से उनके डॉलर चुरा लिया करते थे.

दिल्ली-एनसीआर में सक्रीय है ये गिरोह

पुलिस के मुताबिक इन लोगों का गिरोह पूरे दिल्ली एनसीआर में सक्रिय हैं और जहां-जहां बड़े अस्पताल हैं वहां विदेशी नागरिकोंको अपना शिकार बनाते थे. पुलिस के अनुसार पिछले कुछ महीनों में ही गुरुग्राम पुलिस के पास एक दर्जन से ज्यादा शिकायतें आ चुकी हैं, लेकिन ये आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए थे. पुलिस ने दोनों के पास से करीब 987 डॉलर जो कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 7 लाख रुपए बरामद किए हैं.

आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी पुलिस

दरअसल 25 नवंबर को विदेशी नागरिक से जोकि सेक्टर 51 के आर्टेमिस अस्पताल में इलाज कराने के लिए आया था, उससे करीब दो हजार डॉलर की ठगी की गई. इसके बाद उन्होनें पुलिस में शिकायत दी थी. पुलिस ने इन्हीं की शिकायत पर केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को दिल्ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार किया है. पुलिस अब दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि इनसे सभी वारदातों के बारे में जानकारी ले सके.ये भी पढ़ें:- रेवाड़ी: युवती की गोली मारकर हत्‍या, रेप की भी आशंका

ये भी पढ़ें:- गैंगस्टर अशोक राठी मर्डर केस: पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 5:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर