हरियाणा में लग सकता है 10 दिन का लॉकडाउन, सरकार कर रही विचार
Rohtak News in Hindi

हरियाणा में लग सकता है 10 दिन का लॉकडाउन, सरकार कर रही विचार
हरियाणा में लग सकता है लॉकडाउन!

सदर बाजार जैसे प्रमुख बाजार बंद हो सकते हैं और कन्टेनमेंट जोन को बढ़ाया जा सकता है ताकि वहां के और लोगों का परीक्षण किया जा सके. बता दें कि शहर में बुधवार से एंटीजन टेस्ट शुरू हुए.

  • Share this:
गुरुग्राम. दिल्ली से सटे गुरुग्राम (Gurugram) में बीते 24 जून को जारी बुलेटिन में कोविड-19 के बड़े मामले सामने आए. बुधवार को जारी आंकड़ों में 24 घंटो में 6 लोगों की रिकॉर्ड मौत दर्ज की गयीं. जिसमें एक दिन में 117 कोरोना के नए मामले आए. वहीं 133 मरीज ठीक भी होकर डिस्चार्ज हुए. इन्हीं आंकड़ों के साथ हरियाणा में मौत का आंकड़ा 75 पहुंच गया. यहां कुल कोरोना के मामले 4762 हुए. जिसमें एक्टिव केस 1811 और कुल डिस्चार्ज 2876 हैं.

शहर में लगभग 10 दिनों तक लॉकडाउन

जिसके बाद अब हरियाणा सरकार एक सीमित लॉकडाउन लागू करने पर विचार कर रही है. जानकारी के मुताबिक यह लॉकडाउन शहर में लगभग 10 दिनों तक चल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स में एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि पिछले हफ्ते मनोहर लाल खट्टर के दौरे के बाद हुई चर्चा में यह फैसला लेने की बात सामने आई. उन्होंने बताया कि चर्चा के दौरान, रोकथाम के उपाय करने की आवश्यकता महसूस की गई. एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, 'मुख्यमंत्री शहर में बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए काफी गंभीर हैं.'
मॉल खोलने की अनुमति



अधिकारी ने आगे कहा कि इस दौरान मॉल खोलने की अनुमति दी जाएगी और मामले पर स्पष्टता होने के बाद ही सिटी बस सेवाओं को फिर से शुरू करने पर फैसला लिया जाएगा. हालांकि, लॉकडाउन के दौरान पूरे शहर को कवर करने की संभावना नहीं है, लेकिन क्लस्टर के लिए प्रतिबंधित है, साथ ही बड़े बाजार भी बंद रहेंगे. इसका मतलब यह हो सकता है कि उन क्षेत्रों को पूरी तरह से बंद कर दिया जाए जो पिछले एक महीने में क्लस्टर के रूप में उभरे हैं.



प्रमुख बाजार बंद हो सकते हैं

सूत्रों ने कहा कि सदर बाजार जैसे प्रमुख बाजार बंद हो सकते हैं और कन्टेनमेंट जोन को बढ़ाया जा सकता है ताकि वहां के और लोगों का परीक्षण किया जा सके. बता दें कि शहर में बुधवार से एंटीजन टेस्ट शुरू हुए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading