हरेरा ने सुनवाई के दौरान गुरुग्राम में कई बिल्डरों पर लगाया करोड़ों का जुर्माना, दिए निर्देश

हरेरा ने गुरुग्राम के कई बिल्डरों पर पजेशन देने में देरी करने पर जुर्माना लगाया है.
हरेरा ने गुरुग्राम के कई बिल्डरों पर पजेशन देने में देरी करने पर जुर्माना लगाया है.

गुरुग्राम (Gurugram) में समय पर पजेशन (Possession) नहीं देने वाले बिल्डरों (Builders) के पर हरेरा ने सुनवाई के दौरान करोड़ों रुपये का जुर्माना (Penalty) लगाया है. बैंकों को कई बिल्डरों के खातों को सीज करने का आदेश भी दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 7:29 PM IST
  • Share this:
गुरुग्राम. हरियाणा रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (हरेरा) ने आज द्वारका एक्सप्रेस वे सेक्टर -106 में बनाए जा रहे ‘पारस डियूज‘ नामक प्रोजेक्ट में पजेशन (Possession) देने में डेढ़ साल देरी करने के बारे में मिली शिकायतों की सुनवाई करते हुए प्रमोटर सपसेट प्रोपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड को निर्देश दिया कि वह अलाॅटियों को डिले पोजीशन चार्जेस का भुगतान करें जो लगभग 2 करोड़ रूपये बनते हैं.

अथॉरिटी ने डॉ. के. के. खंडेलवाल की अध्यक्षता में आज पोजेशन में देरी करने संबंधी शिकायतों की सुनवाई में यह फैसला सुनाया है. उन्होंने सेक्टर-103 में ‘सेलेने कंस्ट्रक्शन्स लिमिटेड‘ द्वारा विकसित किए जा रहे ‘इंडियाबुल्स सैंट्रम पार्क ‘नामक प्रोजेक्ट के मामले में भी इसी प्रकार के आदेश बिल्डर और प्रमोटर को दिए हैं. इस मामले में बिल्डर की ओर से अलाॅटियों को पोजेशन देने में लगभग 5 साल की देरी की गई है.

कपूरथला में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक की टक्कर से 6 प्रवासी मजदूरों की मौत



एक अन्य मामले की सुनवाई करते हुए हरेरा गुरुग्राम ने ‘रहेजा डेव्लपर्स लिमिटेड‘ के खिलाफ याचिका पर 2 करोड 61 लाख 64 हजार 200 रुपये की राशि के लिए बैंक खाते को अटैच करने के आदेश दिया है. इसी प्रकार, आयरियो ग्रेस रियलटैक प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ याचिका में अथॉरिटी ने बैंक मैनेजर को प्रमोटर के खातों के रिकाॅर्ड के साथ प्रस्तुत होने के आदेश दिए हैं, क्योंकि खाता अटैच करने के मामले में बैंक कर्मचारी आगे नहीं आए. इसी प्रकार के आदेश कशिश डेव्लपर्स लिमिटेड से संबंधित खातों के बैंक प्रबंधक को दिए गए हैं.
हरेरा गुरूग्राम में अपनी समस्याएं लेकर आने वाले लोगों को न्याय दिलाने की दिशा में अथॉरिटी ने हमेशा की तरह महत्वपूर्ण और निर्णायक भूमिका अदा की है. चेयरमैन डॉ. के के खंडेलवाल का प्रयास हमेशा जरूरतमंद लोगों की मदद करने का रहता है और वे नैसर्गिक न्याय के सिद्धांत पर चलते हुए सभी को निष्पक्ष रूप से न्याय दिलाने को समर्पित हैं. बता दें कि पिछले कुछ समय से फ्लैट खरीदने वाले लोग (हरेरा) में उनको पजेशन मिलने में देरी की शिकायत कर रहे थे, जिस पर आज सुनवाई की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज