अपना शहर चुनें

States

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र पांच मार्च दोपहर 2 बजे से

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर.
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर.

Haryana Budget Session: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में बजट सत्र पांच मार्च से आहूत करने का निर्णय लिया गया है.

  • Share this:

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र पांच मार्च से यहां शुरू होगा. यहां जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी जी गई. बयान के अनुसार मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में बुधवार को यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में बजट सत्र पांच मार्च से आहूत करने का निर्णय लिया गया है. बयान के अनुसार सत्र पांच मार्च दोपहर दो बजे शुरू होगा.


इस बार के बजट के कृषि कानूनों पर भी जोरदार बहस होने की उम्मीद है. गौरतलब है कि भारत में तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने और फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी देने की मांग के साथ पंजाब, हरियाणा और देश के विभिन्न हिस्सों से आए हजारों किसान दो महीनों से अधिक समय से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं.




क्या है मामला
कृषि क्षेत्र में बड़े सुधार के तौर पर सरकार ने सितंबर में तीन कृषि कानूनों को लागू किया था. सरकार ने कहा था कि इन कानूनों के बाद बिचौलिए की भूमिका खत्म हो जाएगी और किसानों को देश में कहीं पर भी अपने उत्पाद को बेचने की अनुमति होगी. वहीं, किसान तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं. प्रदर्शन कर रहे किसानों का दावा है कि ये कानून उद्योग जगत को फायदा पहुंचाने के लिए लाए गए हैं और इनसे मंडी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की व्यवस्था खत्म हो जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज