Home /News /haryana /

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: BJP Candidates की लिस्ट जारी, जानिए- कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: BJP Candidates की लिस्ट जारी, जानिए- कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

बीजेपी हरियाणा की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

बीजेपी हरियाणा की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

Haryana BJP Candidates List: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) के लिए बीजेपी (BJP) ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने 78 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    नई दिल्ली. हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) के लिए बीजेपी (BJP) ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने 78 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) एक बार फिर से करनाल सीट से चुनाव लड़ेंगे. प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला टोहाना, योगेश्वर दत्त बरोदा, संदीप सिंह पूर्व हॉकी कप्तान पिहोवा से, बबिता फोगाट दादरी से, पंचकूला से ज्ञान चंद गुप्ता, अनिल विज अम्बाला कैंट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि तिंगाव से राजेश नागर को उम्मीदवार बनाया गया है. राजेश नागर पूर्व कांग्रेस नेता रूप सिंह नागर के बेटे हैं.

    रविवार देर शाम पीएम मोदी (PM Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की मौजूदगी में हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगी. इस बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis), हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के साथ ही दोनों राज्यों के बीजेपी प्रभारी और प्रदेशों अध्यक्षों ने भी भाग लिया. बीजेपी चुनाव समिति की इस बैठक में हरियाणा के सभी 90 विधानसभा सीटों पर चर्चा की गई.

    बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है


    बीजेपी हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार तय करने को लेकर रविवार को बैठक की. दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष एवं गृहमंत्री अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए दोनों राज्यों से आने वाले केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों और नेताओं के साथ कई घंटे तक विचार-विमर्श किया गया.

    मनोहर लाल खट्टर और देवेंद्र फडनवीस जो क्रमश: हरियाणा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं, वे चुनावों में बीजेपी का चेहरा बने हुए हैं. सूत्रों ने कहा कि हरियाणा में भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त और हाल में बीजेपी में शामिल होने वाली महिला पहलवान बबीता फोगट के चुनाव में पार्टी द्वारा मैदान में उतारा गया है.







    बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट


    बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) हाल ही में महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ-साथ देश के कई राज्यों के 66 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का एलान किया था. हरियाणा और महाराष्ट्र के साथ-साथ सभी 66 सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. 24 अक्टूबर को नतीजों का एलान किया जाएगा. नामांकन भरने की आखिरी तरिख 4 अक्टूबर को और नामांकन वापसी की तारीख 7 अक्टूबर को होगी. बता दें कि हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.

    ये भी पढ़ें: 

    UNGA में पाकिस्तान की धज्जियां उड़ाने वाली विदिशा मैत्रा बनना इतना आसान क्यों नहीं!

    ग्रेटर नोएडा में पूंछ जैसे अंग के साथ पैदा हुआ बच्चा, डॉक्टरों ने कह दी यह बड़ी बात..

    Tags: Amit shah, BJP, Haryana Assembly Election 2019, Haryana Election 2019, Haryana news, Jp nadda, Manohar Lal Khattar, PM Modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर