Home /News /haryana /

मनोहर लाल खट्टर मंगलवार को दाखिल करेंगे नामांकन, यूपी के CM योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे मौजूद

मनोहर लाल खट्टर मंगलवार को दाखिल करेंगे नामांकन, यूपी के CM योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे मौजूद

हरियाणा के नए मंत्री गुरुवार को लेंगे शपथ. (फाइल फोटो)

हरियाणा के नए मंत्री गुरुवार को लेंगे शपथ. (फाइल फोटो)

हरियाणा (HARYANA) के सीएम मनोहर लाल खट्टर (MANOHAR LAL KHATTAR) मंगलवार को करनाल (KARNAL) विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. कुछ ही देर में बीजेपी (BJP) की लिस्ट आने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    नई दिल्ली. हरियाणा (HARYANA) के सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar)  मंगलवार को अपना नामांकन (Nomination File) दाखिल करेंगे. उनके नामांकन का कार्यक्रम आ गया है. ऐसे में यह साफ हो गया है कि सोमवार रात तक बीजेपी प्रत्याशियों की सूची जारी हो जाएगी. मनोहर लाल खट्टर करनाल विधानसभा सीट से पर्चा भरेंगे. मंगलवार सुबह 10 बजे खट्टर अपने समर्थकों के साथ करनाल पहुंचेंगे. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) भी खट्टर के नामांकन के वक्त मौजूद रहेंगे. करनाल जिले के अंदर आने वाले विधानसभा क्षेत्रों के सभी बीजेपी प्रत्याशी भी सीएम मनोहर लाल खट्टर के साथ नामांकन भरेंगे.

    रविवार को देर शाम पीएम मोदी (PM Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की मौजूदगी में हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग चुकी, बताई जा रही है, लेकिन उम्मीदवारों का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है. रविवार को हुई इस बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis), हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के साथ ही दोनों राज्यों के बीजेपी प्रभारी और प्रदेशों अध्यक्षों ने भी भाग लिया. बीजेपी चुनाव समिति की इस बैठक में हरियाणा के सभी 90 विधानसभा सीटों पर चर्चा की गई.

    मनोहर लाल खट्टर के नामांकन में सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे
    मनोहर लाल खट्टर के नामांकन में यूपी के सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे


    रविवार देर रात ही लिस्ट जारी होने वाली थी, लेकिन केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह बेटी आरती राव की टिकट को लेकर पेंच फंस गया और लिस्ट भी रोक दी गई. राव अपनी बेटी को टिकट दिलाने पर अड़े हुए हैं, जबकि पार्टी नेतृत्व बेटा-बेटी को टिकट देने से मना कर चुका है.

    हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ रही है बीजेपी
    बीजेपी हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार तय करने को लेकर रविवार को बैठक की. दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष एवं गृहमंत्री अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए दोनों राज्यों से आने वाले केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों और नेताओं के साथ कई घंटे तक विचार-विमर्श किया गया.

    news - बीजेपी नेतृत्व पार्टी के किसी भी नेता के बेटा-बेटी को हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं देना चाहती है
    बीजेपी नेतृत्व पार्टी के किसी भी नेता के बेटा-बेटी को हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं देना चाहती है


    हरियाणा में खट्टर तो महाराष्ट्र में फडनवीस बीजेपी का चेहरा
    मनोहर लाल खट्टर और देवेंद्र फडनवीस जो क्रमश: हरियाणा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं, वे चुनावों में बीजेपी का चेहरा बने हुए हैं. सूत्रों का कहना है कि हरियाणा में भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त और हाल में बीजेपी में शामिल होने वाली महिला पहलवान बबीता फोगट के चुनाव में पार्टी द्वारा मैदान में उतारे जा सकते हैं. खट्टर के करनाल से चुनाव लड़ने की उम्मीद है, जहां से उन्होंने 2014 में जीत दर्ज की थी.

    BJP candidate list, बीजेपी प्रत्याशियों की सूची, Haryana assembly election, हरियाणा विधानसभा चुनाव, BJP, बीजेपी, Narendra Modi, नरेंद्र मोदी, Amit Shah, अमित शाह, Subhash Barala, सुभाष बराला
    हरियाणा में पीएम मोदी के नाम पर ही लड़ा जाएगा चुनाव!


    बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) हाल ही में महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ-साथ देश के कई राज्यों के 66 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का एलान किया था. हरियाणा और महाराष्ट्र के साथ-साथ सभी 66 सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. 24 अक्टूबर को नतीजों का एलान किया जाएगा. नामांकन भरने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को और नामांकन वापसी की तारीख 7 अक्टूबर को होगी. बता दें कि हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.

    ये भी पढ़ें:

    हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: आज जारी हो सकती है हरियाणा में बीजेपी की पहली सूची

    UNGA में पाकिस्तान की धज्जियां उड़ाने वाली विदिशा मैत्रा बनना इतना आसान क्यों नहीं!

    ग्रेटर नोएडा में पूंछ जैसे अंग के साथ पैदा हुआ बच्चा, डॉक्टरों ने कह दी यह बड़ी बात..

    Tags: BJP, Haryana Assembly Election 2019, Haryana Election 2019, Haryana politics, Lists, Manohar Lal Khattar, PM Modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर