Home /News /haryana /

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 : इन 12 सीटों पर जारी है BJP के टिकट के लिए जंग!

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 : इन 12 सीटों पर जारी है BJP के टिकट के लिए जंग!

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी बीजेपी को परिवारवाद से दूर कर रखा है

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी बीजेपी को परिवारवाद से दूर कर रखा है

बीजेपी (BJP) सूत्रों का कहना है कि आज शाम या देर रात तक बची हुई 12 सीटों पर भी प्रत्याशियों (CANDIDATES) का ऐलान कर दिया जाएगा. इन सीटों पर पार्टी के कुछ नेताओं ने अपने परिवार (FAMILY MEMBERS) के लिए सीट मांगी है.

नई दिल्ली. बीजेपी (BJP) आलाकमान ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (HARYANA ASSEMBLY ELECTION) के लिए 78 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. लेकिन अभी भी 12 सीटों पर सबकी निगाहें लगी हुई हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी ने एक खास रणनीति के तहत इन सीटों पर अभी तक किसी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है. ऐसा कहा जा रहा है कि नामांकन से ठीक पहले 12 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया जाएगा. जिन सीटों पर टिकट का ऐलान नहीं हुआ है उनमें रेवाड़ी, गुरुग्राम, तोशाम, गन्नौर, कोसली, नारायणगढ़, पलवल, फतेहाबाद, पानीपत सिटी, खरखौदा, आदमपुर और महम शामिल हैं. इन पर बीजेपी की टिकट पाने और कटवाने की जंग चरम पर है. रेवाड़ी और कोसली केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के प्रभाव वाली सीटें हैं. जो अपनी बेटी आरती राव के टिकट के लिए अड़े हुए हैं.

मोदी-शाह युग में परिवारवाद पर लगा बैन!
बता दें कि जिन 78 सीटों के लिए सोमवार को प्रत्याशियों का ऐलान किया गया था, उनमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) करनाल, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला (SUBHASH BARALA) टोहाना, योगेश्वर दत्त (YOGESHWAR DUTT) बरोदा, भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह (SANDIP SINGH) पिहोवा से, बबिता फोगाट (BABITA PHOGAT) दादरी से, अनिल विज (ANIL VIJ) अम्बाला कैंट, राम विलास शर्मा (RAM VILAS SHARMA) महेंद्रगढ़ से चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है


बीजेपी सूत्रों का कहना है कि आज शाम या देर रात तक दूसरी लिस्ट भी जारी हो सकती है. इनमें से कुछ सीटों पर पार्टी के कुछ नेताओं ने अपने परिवार के लिए टिकट मांगा है. उन लोगों का तर्क है कि यह सीट उनके परिवार की परंपरागत सीटें रहीं है इसलिए हमारे परिवार के ही किसी सदस्य को उम्मीदवार बनाया जाए. दूसरी पार्टियों से आए कुछ नेताओं ने भी उन सीटों पर अपना दावा जता रखा है. ऐसे में बीजेपी आलाकमान चुनाव से ठीक पहले किसी तरह की गुटबाजी से बचने के लिए फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है.

बीजेपी-bjp
टिकट बंटवारे से प्रदेश बीजेपी का एक भी नेता ऐसा नहीं है जो कहे कि उसकी चली है.


जानकारों का मानना है कि अभी तक के टिकट बंटवारे से प्रदेश बीजेपी का एक भी नेता ऐसा नहीं है जो ये कहे कि उसकी चली है. केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर अपने बेटे देवेंद्र चौधरी को टिकट नहीं दिला पाए, लेकिन उन्होंने पार्टी में ही मौजूदा समय में धुर विरोधी विपुल गोयल का भी टिकट कटवा दिया है.

इसी तरह केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी अभी तक अपनी बेटी आरती राव को टिकट नहीं दिला पा रहे हैं. इसी वजह से बीजेपी में उनके धुर विरोधी राव नरबीर सिंह को भी बीजेपी ने अभी तक टिकट नहीं दिया है. राव इंद्रजीत सिंह कांग्रेस पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए थे. साल 2014 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इंद्रजीत सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया था.

ये भी पढ़ें: 

हरियाणा के चुनावी दंगल में जाने बीजेपी के कौन से हैवीवेट कैंडिडेट कहां से लड़ रहे हैं चुनाव, तस्वीरों में देखें
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: BJP Candidates की लिस्ट जारी, जानिए- कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

Tags: Amit shah, BJP, Haryana Assembly Election 2019, Haryana Assembly Profile, Haryana politics, Manohar Lal Khattar, PM Modi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर