Haryana COVID-19 Update: हरियाणा में कोरोना का जबर्दस्त कहर, 3500 पार हुई संक्रमितों की संख्या
Chandigarh-City News in Hindi

Haryana COVID-19 Update: हरियाणा में कोरोना का जबर्दस्त कहर, 3500 पार हुई संक्रमितों की संख्या
राज्य में संक्रमित हुए 473 लोग ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. (सांकेतिक फोटो)

हरियाणा में कोरोना (COVID-19) पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2364 है. वहीं इस महामारी की चपेट में आकर अब तक हरियाणा में 24 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना वायरस (COVID-19) का जबरदस्त कहर जारी है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3500 पार हो गया है. ताजा जानकारी के मुताबिक प्रदेश में आज 316 मामले सामने आए हैं, वहीं 86 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं. गुरुग्राम में आज 153 मामले जबकि फरीदाबाद में 59 मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के मामले 3597 तक पहुंच चुके हैं.

हरियाणा में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड पर है. जिले के स्वास्थ्य और प्रशासन से जुड़े अधिकारियों को महामारी से नियंत्रण के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं. हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या जहां 3597 पर पहुंच गई है, वहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2364 है. वहीं इस महामारी की चपेट में आकर अब तक हरियाणा में 24 लोगों की मौत हो चुकी है. सरकार ने अपनी डेली हेल्थ बुलेटिन में जानकारी दी है कि प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर 33 फीसदी से ज्यादा है. इसको देखते हुए हरियाणा सरकार प्रदेशभर में रोजाना 5422 लोगों की कोरोना जांच करा रही है. हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार तक 4828 लोगों की सैंपल जांच की गई थी, जिनकी रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है.

गुरुग्राम में सबसे ज्यादा मरीज



हरियाणा में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित होने वाले जिलों में गुरुग्राम है. यहां पर शुक्रवार तक कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 153 है, जबकि अभी तक 1500 से ज्यादा मामले यहां सामने आ चुके हैं. गुरुग्राम के बाद प्रदेश में कोरोना प्रभावित दूसरा सबसे बड़ा जिला फरीदाबाद है, जहां अभी 59 एक्टिव केस हैं. इसके अलावा पलवल में 14, चरखी दादरी में 22, कुरुक्षेत्र में 12 और रेवाड़ी में 11 केस शनिवार तक दर्ज किए गए हैं. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 3 जिले ऐसे हैं, जहां अब कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं है. इनमें सोनीपत, यमुनानगर और भिवानी शामिल है.



ये भी पढ़ें-

हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर राजू बसोदी कोरोना पॉजिटिव

TikTok स्‍टार सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी सचिव को जड़ा थप्पड़, देखें Video

 
First published: June 6, 2020, 11:54 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading