• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Haryana Election Result 2019: कड़े मुकाबले में फंसे BJP के कैप्‍टन अभिमन्‍यु, JJP के गौतम से पिछड़े

Haryana Election Result 2019: कड़े मुकाबले में फंसे BJP के कैप्‍टन अभिमन्‍यु, JJP के गौतम से पिछड़े

हिसार जिले की नारनौंद विधानसभा सीट से फिर मैदान में उतरे बीजेपी के कद्दावर नेता कैप्‍टन अभिमन्‍यु अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जेजेपी के रामकुमार गौतम से पीछे चल रहे हैं.

हिसार जिले की नारनौंद विधानसभा सीट से फिर मैदान में उतरे बीजेपी के कद्दावर नेता कैप्‍टन अभिमन्‍यु अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जेजेपी के रामकुमार गौतम से पीछे चल रहे हैं.

Haryana Election Result 2019: बीजेपी (BJP) के कद्दावर नेता कैप्‍टन अभिमन्‍यु (Captain Abhimanyu) हिसार जिले की नारनौंद विधानसभा (Narnaund Assembly) सीट पर जननायक जनता पार्टी (JJP) के रामकुमार गौतम (Ram kumar Gautam) से पीछे चल रहे हैं. कैप्टन अभिमन्यु (Captain Abhimanyu) के पास मनोहरलाल खट्टर सरकार (Manohar Lal Khattar Government) में वित्त, राजस्व, आबकारी एवं कराधान जैसे आठ अहम विभागों की जिम्मेदारी थी.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. हरियाणा में विधानसभा चुनावों (Haryana Assembly Election 2019) के लिए बीते सोमवार को हुई वोटिंग के बाद आज सुबह मतगणना (Vote Counting) शुरू हो गई. राज्य में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच है. तकरीबन सभी एग्जिट पोल में बीजेपी की आसान चुनावी जीत की भविष्यवाणी की गई है. इस बीच खबर आ रही है कि हिसार जिले की नारनौंद विधानसभा (Narnaund Assembly) सीट से फिर मैदान में उतरे बीजेपी के कद्दावर नेता कैप्‍टन अभिमन्‍यु अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जननायक जनता पार्टी (JJP) के रामकुमार गौतम से पीछे चल रहे हैं. हाालांकि, कड़े मुकाबले में वह कभी आगे तो कभी पीछे हो रहे हैं. अब तक के रुझानों में बीजेपी 36, कांग्रेस 32, जेजेपी 13, इनेलो 2 और अन्‍य 7 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

    कैप्‍टन अभिमन्‍यु के पास खट्टर सरकार में थे आठ अहम विभाग
    हरियाणा की सियासत में कैप्टन अभिमन्यु (Captain Abhimanyu) के दखल का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मनोहरलाल खट्टर सरकार (Manohar Lal Khattar Government) में इनके पास वित्त, राजस्व, आबकारी एवं कराधान जैसे 8 अहम विभागों की जिम्मेदारी थी. अभिमन्यु की वजह से हिसार जिले की नारनौंद विधानसभा (Narnaund Assembly) हाईप्रोफाइल सीटों में शामिल है. अभिमन्यु ने सेना (Army) के जरिए देश की सेवा करते हुए सियासत (Politics) में आए. वह यूपीएससी (UPSC) में भी चुने गए थे. हावर्ड बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएशन किया. कुल मिलाकर उनकी गिनती हरियाणा के सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे नेताओं में होती है. वो कृषि अर्थव्यवस्था और जमीनी मुद्दों को लेकर अपनी गहरी समझ के लिए जाने जाते हैं.

    हिसार की नारनौंद विधानसभा सीट पर कड़ा मुकाबला चल रहा है. यहां जेजेपी के रामकुमार गौतम बीजेपी के कद्दावर नेता कैप्‍टन अभिमन्‍यु से आगे चल रहे हैं. (साभार: फेसबुक)


    पिछले चुनाव में कैप्‍टन अभिमन्‍यु ने इनेलो के राज सिंह को दी थी मात
    कैप्‍टन अभिमन्‍यु ने इसी सीट से 2014 में भी चुनाव जीता था. तब उन्होंने इनेलो (INLD) के राज सिंह मोर को 5761 वोट से हराया था. इस साल के विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) में उनके सामने कांग्रेस ने बलजीत सिहाग को उतारा है. जन नायक जनता पार्टी (BJP) से रामकुमार गौतम मैदान में हैं. रामकुमार नारनौंद विधानसभा सीट से चार बार चुनाव लड़ चुके हैं. इनेलो ने जस्सी पेटवाड़ को उनके मुकाबले खड़ा किया है. आज कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला, किरण चौधरी, रणबीर महेंद्र और कुलदीप बिश्नोई की किस्‍मत का फैसला होगा. भाजपा ने टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट और तीन खिलाड़ियों बबीता फोगाट, योगेश्वर दत्त और संदीप सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में इस बार 75 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया था, जबकि कांग्रेस वापसी के लिए संघर्ष कर रही है.

    2014 में बीजेपी ने 47 और कांग्रेस ने 15 सीटों पर दर्ज की थी जीत
    इससे पहले 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 47 सीटों पर जीत दर्ज की थी और कांग्रेस को 15 सीटें मिली थी. इंडियन नेशनल लोकदल ने 19 सीटों पर जीत हासिल की थी और बहुजन समाज पार्टी तथा शिरोमणि अकाली दल को एक-एक सीट मिली थी. पांच निर्दलीय थे. इस बार 105 महिलाओं समेत 1,169 उम्मीदवार मैदान में है. हाईप्रोफाइल सीटों पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला और इनेलो के नेता अभय सिंह चौटाला की किस्‍मत दांव पर लगी है. इनके अलावा बीजेपी की ओर से मंत्री राम बिलास शर्मा, अनिल विज, कैप्टन अभिमन्यु, ओपी धनखड़ और कविता जैन भी भाजपा की ओर से चुनाव मैदान में उतरे हैं.

    ये भी पढ़ें:

    भारतीय राजनीति में हरियाणा ने कैसे गढ़ा 'आयाराम-गयाराम' का मुहावरा?

    फडणवीस से लेकर खट्टर तक, महाराष्ट्र-हरियाणा चुनाव में ये हैं VIP उम्मीदवार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज