अपना शहर चुनें

States

किसानों के आंदोलन को लेकर हरियाणा सरकार हुई अलर्ट, पंजाब से लगती सीमाओं को किया सील

हरियाणा सरकार ने पंजाब से लगती हुई सीमा को सील कर दिया है.
हरियाणा सरकार ने पंजाब से लगती हुई सीमा को सील कर दिया है.

किसानों (Farmer) के 26 नवंबर को प्रस्तावित आंदोलन (Protest) को लेकर हरियाणा सरकार अलर्ट हो गई है. हरियाणा सरकार ने पंजाब (Punjab) की सभी सीमाओं को सील कर दिया है. वहीं फतेहाबाद (Fatehabad) के डीसी और एसपी ने आज पंजाब सीमा (Punjab Border) का दौरा कर लिया जायजा लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2020, 11:15 PM IST
  • Share this:
फतेहाबाद. किसानों (Farmer) के 26 नवंबर को प्रस्तावित आंदोलन (Protest) को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है और जिले से लगती पंजाब (Punjab) की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. वहीं फतेहाबाद (Fatehabad) के डीसी और एसपी ने आज पंजाब सीमा (Punjab Border) का दौरा कर लिया जायजा लिया है. अधिकारियों ने कहा कि पंजाब के आंदोलनकारियों को जिले की सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर फतेहाबाद जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है. बीती रात जहां एक ओर पुलिस द्वारा किसान नेताओं पर कार्रवाई की गई वहीं आज डीसी और एसपी ने जिले से लगती पंजाब की तमाम सीमाओं का दौरा किया और उन्हें सील कर दिया. मामले की जानकारी देते हुए डीसी नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि किसानों द्वारा दिल्ली कूच का कार्यक्रम है.

पत्नी, बेटे, बहू और पोते की हत्या कर भागा प्रॉपर्टी डीलर, पुलिस ने दरवाजा तोड़े तो मिले शव



हालांकि जिले से कम ही लोगों के इस आंदोलन में शामिल होने की आशंका है, मगर पंजाब के लोग हरियाणा के रास्ते दिल्ली में शामिल होने जा सकते हैं. चूंकि जिले की सीमाएं पंजाब राज्य से लगती है इसलिए पंजाब से आने वाले लोग जिले में अशांति फैलाने का काम कर सकते हैं. ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है.


जिले में कानून व्यवस्था न बिगड़े और किसी प्रकार की अशांति न फैले इसके लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी एडवाइजरी भी जारी की जाएगी कि 26 और 27 नवंबर को लोग अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें, खासकर उन सड़कों पर तो बिलकुल ही न जाएं जो पंजाब के लिए जाती हैं. वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में किसी भी प्रकार से कानून व्यवस्था न बिगड़ने दी जाएगी.

चूंकि पंजाब से बड़ी संख्यां में लोग इस आंदोलन में शामिल होने आ सकते हैं, इसलिए एहतियात के तौर पर पंजाब की सीमाओं को सील किया जा रहा है. पूरी चौकसी के आदेश दिए गए हैं कि इन सीमाओं को लांघ कर कोई भी व्यक्ति जिले की सीमा में प्रवेश न कर सके. वहीं उन्होंने बताया कि पुलिस को जो इनपुट मिल रहे हैं उसी के आधार पर उन लोगों पर कार्रवाई की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज