COVID-19: हरियाणा में अब बिना मास्क के निकले तो ढीली होगी जेब, देना होगा इतना जुर्माना...
Chandigarh-City News in Hindi

COVID-19: हरियाणा में अब बिना मास्क के निकले तो ढीली होगी जेब, देना होगा इतना जुर्माना...
अनिल विज अपने बाथरूम में फिसल गए जिसके बाद उनके ये चोट आई है. (फाइल फोटो)

हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Haryana Health Minister Anil Vij) ने ऐलान किया है कि COVID-19 के मद्देनजर अगर राज्य में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकलता है या सार्वजनिक स्थान पर थूकते हुए पाया जाता है तो उस पर 500-500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
हरियाणा सरकार अब बिना मास्क Mask) के घर से निकलने और सार्वजनिक स्थानों (public places) पर थूकने (spitting) वाले लोगों पर जुर्माना लगाएगी. दरअसल वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Pandemic Coronavirus) के संक्रमण के मामले पूरे देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अन्य राज्यों की तरह हरियाणा में भी कोरोना की रफ़्तार पर अंकुश लगता नहीं दिख रहा है. कोरोना वायरस के अत्यधिक संक्रामक होने के चलते लोगों को विशेष एहतियात बरतने की लगातार सलाह दी जा रही है. अब ऐसे लोगों से हरियाणा सरकार ने सख्ती से निपटने का फैसला किया है.






स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किया सख्ती से निपटने का ऐलान


कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद बहुत से लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. पब्लिक प्लेस पर बिना मास्क के लोग नजर आ जाते हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान अक्सर लोगों द्वारा नहीं रखा जाता. ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने के लिए हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ऐलान किया है कि covid-19 के मद्देनजर अगर राज्य में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकलता है तो उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. साथ ही पब्लिक प्लेस पर पान-मसाला, गुटखा,तम्बाकू इत्यादि का सेवन करके थूकने वालों पर भी 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. और ये जुर्माना नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों से सख्ती से वसूला जाएगा.

बता दें कि हरियाणा में मंगलवार को कोरोना वायरस के 94 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1305 हो गई है. प्रदेश में कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 464 हो गई है. वहीं 824 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. जबकि हरियाणा में कोरोना से 17 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. मंगलवार को गुरुग्राम से 33, फरीदाबाद से 22, महेंद्रगढ़ से 12, पानीपत और अंबाला से 5-5, करनाल और कुरुक्षेत्र से 3-3, हिसार और रेवाड़ी में 2-2 मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़े :- हरियाणा के लोग Corona को मात देने में क्‍यों हैं अव्‍वल? जानें अनिल विज का जवाब
First published: May 27, 2020, 6:37 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading