Home /News /haryana /

हरियाणा में 6 बजे के बजाय अब 10 बजे तक खुलेंगे शराब के ठेके, सरकार ने नियमों में किया बदलाव

हरियाणा में 6 बजे के बजाय अब 10 बजे तक खुलेंगे शराब के ठेके, सरकार ने नियमों में किया बदलाव

हरियाणा में अब 10 बजे तक शराब की दुकानें खुली रहेंगी. (File Photo)

हरियाणा में अब 10 बजे तक शराब की दुकानें खुली रहेंगी. (File Photo)

Haryana liquor shop open till 10pm: हरियाणा में अब 10 बजे तक शराब की दुकानें खुली रहेंगी. कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक इससे पहले 6 बजे शाम तक ही खुलती थी. सरकार ने नियमों में ढील देते हुए जिम और स्पा को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है. रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. इस बीच हरियाणा में मंगलवार को कोविड 19 के कारण 8 लोगों की मौत हो गई.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. हरियाणा (Haryana ) में मंगलवार को कोरोना (corona) के 8,388 नए केस सामने आए हैं, इसके बावजूद सरकार ने कई चीजों में ढील देनी शुरू कर दी है. नए नियम के तहत अब राज्य में शराब के ठेके 10 बजे रात तक खुले रहेंगे. इससे पहले हरियाणा में शाम 6 बजे तक शराब की दुकान खोलने की अनुमति थी. हालांकि सरकार ने कोविड संबधी प्रतिबंधों को 28 जनवरी तक बढ़ा दिया है. सरकार ने नियमों में ढील देते हुए जिम और स्पा को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है. रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. इस बीच हरियाणा में मंगलवार को कोविड 19 के कारण 8 लोगों की मौत हो गई. अब तक राज्य में कोरोना से 10124 लोगों की मौत हो चुकी है.

शराब व्यापारियों ने की थी मांग
हरियाणा में शराब के व्यापारियों ने सरकार से दुकान खोलने के समय को बढ़ाए जाने की मांग थी. उनका कहना था कि शराब पर 6 बजे के बाद से प्रतिबंध के कारण उनके व्यापार में घाटा हो रहा, इसलिए दुकान खोलने के समय को बढ़ाया जाए. हरियाणा सरकार ने उनको हो रहे आर्थिक नुकसान को देखते हुए यह फैसला लिया है. हरियाणा में शराब के ठेकों (Alcohol Shops) का समय बढ़ाकर रात्रि 10 बजे तक कर दिया गया है.

ओमिक्रॉन के 208 मामले
हरियाणा में मंगलवार को 8,388 नए केस मिले और सात जिलों में आठ मरीजों की मौत भी हो गई. हिसार में एक, सोनीपत में एक, करनाल में एक, पानीपत में एक, अंबाला में एक, यमुनानगर में दो और कुरुक्षेत्र में एक मरीज की मौत हो गई. मंगलवार तक राज्य में ओमिक्रॉन के 208 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 207 मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है. हरियाणा में पॉजिटिविटी रेट 21.30 प्रतिशत है जबकि रिकवरी रेट बढ़कर 92.2 फीसदी हो गया है. प्रदेश में अभी 57277 एक्टिव केस हैं.

Tags: Corona, Liquor, हरियाणा

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर