हरियाणा रोडवेज की बसों में ठीक से नहीं हो रहा कोविड गाइडलाइन का पालन, देखने को मिली भीड़

हरियाणा रोडवे़ की बस में सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो नहीं किया जा रहा है.

हरियाणा रोडवे़ की बस में सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो नहीं किया जा रहा है.

हरियाणा रोड़वेज (Haryana Roadways) की बसों में कोविड गाइडलाइन को ठीक से पालन होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है. बसों में लोग मास्क (Mask) तो लगा रहे हैं, लेकिन भीड़ ज्यादा देखने को मिल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 8:08 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने हरियाणा रोडवेज के लिए कुछ स्पेशल हिदायतें जारी की हैं. कहा गया है कि बसों में बैठाने वाली सवारियों को सोशल डिस्टेंस में बैठाया जाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाए. आज हमारी टीम ने बस स्टैंड पर रियल्टी चेक किया तो तस्वीर कुछ और थी.

आदेश के अनुसार बस में 50% सवारियां को ही ले जाया जायेगा. लेकिन, बस इसकी परवाह न करते हुए ज्यादा सवारियां लेकर जा रही हैं. वहीं जीएम रोडवेज अंबाला का कहना है कि कई बार ये शिकायत आई है, जिसके लिए ट्रैफिक इंचार्ज को भी कहा गया है कि उनकी कोशिश है कि 50% ही सवारियां लेकर जाएं.

हरियाणा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 45000 के पार, CM खट्टर बोले- अस्पतालों में बेड की कमी नहीं

कुछ यात्री बस में कोरोना नियमों का पालन भी कर रहे. जबकि, बस में सवार एक महिला यात्री से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बसों में सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दूसरी बसों का तो नहीं पता, लेकिन इस बस में कोविड गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है.
हरियाणा रोडवेज की बस में जब देखने को मिला कि ज्यादातर सीटे भरी हुई थीं. हालांकि मास्क सभी ने लगा रखा था, लेकिन सवारिया ज्यादा थी. जब एक बस के कंडक्टर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम लोगों से एक-एक सीट छोड़कर बैठने का अनुरोध करें रहे हैं. लेकिन लोग मान नहीं रहे. उन्होंने कहा कि बसों की तादाद कम होने की वजह से यात्रियों की संख्या ज्यादा है और लोग बसों में हमारी बात नहीं मान रहे. उन्होंने कहा कि सरकार को कोरोना को देखते हुए ज्यादा बसें चलानी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज