हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा की तारीखों का किया ऐलान, 19 अक्टूबर से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

भिवानी एजुकेशन बोर्ड ने परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है.
भिवानी एजुकेशन बोर्ड ने परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है.

हरियाणा एजुकेशन बोर्ड (Haryana Education Board) ने लॉकडाउन (Lockdown) के कारण रुकी हुई बोर्ड की परीक्षाओं (Exams) को संपन्न कराने के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है. इन परीक्षाओं के लिए 19 अक्टूबर से उम्मीदवार एडमिट कार्ड (Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 2:35 PM IST
  • Share this:
भिवानी. दुनिया भर में इंसानों के लिए दुश्मन बन चुकी कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के बीच अब हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (Haryana Education Board) भिवानी ने परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है. प्रदेश भर में आयोजित बोर्ड की इन परीक्षाओं में 1 लाख 17 हजार बच्चे शामिल होंगे.

मार्च महीने में देश में लागू हुए लॉकडाउन की वजह से बोर्ड की परीक्षाएं नहीं हो पाई हैं. ऐसे में बच्चे फिलहाल सात महीने पीछे पहुंच गये हैं. अब अनलॉक-5 देश में चल रहा है, जिसके करण देश में लोगों की जिंदगी पहले की तरह पटरी पर लौट रही है. इस समय को देखते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने कोरोना काल में चुनौती को अवसर में बदलते हुए परीक्षाएं आयोजित करने का फैसला लिया है.
हरियाणा: फ़तेहाबाद में दो ड्रग तस्करों की संपत्ति अटैच, अन्य पर भी निशाना

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव राजीव प्रसाद ने बताया कि 10वीं और 12वीं कक्षा की 90 ओपन, रेग्लयुर और कंपार्टमेंट के बच्चों के साथ इस बार डी. ईल.ईडी की भी परीक्षाएं हो रही हैं. उन्होने बताया कि ये परीक्षाएं 28 अक्टूबर से शुरू होकर एक माह तक 29 नवंबर तक चलेंगीं. बोर्ड सचिव ने बताया कि सभी परीक्षाएं दोपहर दो बजे से शांय पांच बजे तक चलेंगी. ऐसे में सभी बच्चों को परीक्षा केंद्र पर आधे घंटे पहले पहुंचना होगा ताकि कोरोना काल में स्वास्थ्य जांच हो सके.
भिवानी शिक्षा बोर्ड के द्वारा कोरोना काल में परीक्षाएं सुचारु रूप से संपन्न कराना ना केवल बच्चों के लिए बल्कि खुद शिक्षा बोर्ड के लिए भी बड़ी बात है. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड 28 अक्टूबर से 29 नवंबर तक एक महीने तक परीक्षा का आयोजन करेगा. इस परीक्षा में प्रदेश भर में एक लाख 17 हज़ार बच्चे शामिल होंगे. 19 अक्टूबर से शिक्षा बोर्ड की साइट पर जाकर उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा सचिव को केन्द्र पर आधे घंटे पहले पहुंचना जरूरी होगा. सचिव सभी परीक्षाएं दोपहर दो बजे से शांय 5 बजे तक होंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज