• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हिसार: होमगार्ड से लोन दिलाने के नाम पर 6.73 लाख ऐंठने के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, 2 दिन के रिमांड पर

हिसार: होमगार्ड से लोन दिलाने के नाम पर 6.73 लाख ऐंठने के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, 2 दिन के रिमांड पर

बार-बार मांगने पर भी रुपये नहीं दिए और जान से मारने की धमकी दी..(सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

बार-बार मांगने पर भी रुपये नहीं दिए और जान से मारने की धमकी दी..(सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

Crime in Hisar: संजय ने बताया था कि वह होमगार्ड का अस्थाई तौर पर कार्य करता है. उसे मकान पर कंसट्रक्शन के लिए पैसों की जरूरत थी.

  • Share this:

हिसार. लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी कर 6,73,094 रुपये ऐंठने के मामले में आजाद नगर थाना पुलिस ने पनिहार चक्कर निवासी सुक्रम पाल और वजीर सिंह को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों को दो दिन के रिमांड (Remand) पर लिया है. मामले में गांव बांस निवासी और हाल पनिहार चक निवासी संजय कुमार ने वर्ष तीन जुलाई 2020 को शिकायत दी थी. संजय ने बताया था कि वह होमगार्ड (Home guard) का अस्थाई तौर पर कार्य करता है. उसे मकान पर कंसट्रक्शन के लिए पैसों की जरूरत थी.

पनिहार चक निवासी वजीर सिंह से उसकी जान पहचान थी. वजीर सिंह ने उसे बताया कि उके भाई सुरजभान का दोस्त सुक्रमपाल है जो उसे लोन दिला देगा. अप्रैल -2019 में उपरोक्त तीनों गांव न्योली के जोनी को लेकर उसके घर आए तथा कहा कि जोनी लोन मंजूर करवा देगा. उसने विश्वास करके उसके हस्ताक्षर शुदा चेक आईडी, आधार कार्ड, पेन कार्ड, बैंक की स्टेटमैंट और मकान की रजिस्ट्री आदि कागजात हस्ताक्षर शुदा दे दिए. उन्होंने कुछ बैंक के कागजो पर उसके हस्ताक्षर करवा लिए. जिस पर उन्होंने बताया कि लोन मंजूर होने पर बता देंगे तथा प्रोसेस फीस के रूप में बीस हजार रूपये नकद ले गए.

उसने ब्याज पर रुपये लेकर आरोपितों को दे दिए. बाद में आरोपितों से पूछा तो बोले की लोन का प्रोसेस चल रहा है. जून -2019 में उसके पास बजाज फाईनेंस कम्पनी से फोन आया कि उसकी किश्त पेंडिंग है. पूछताछ की तो पता चला कि उपरोक्त चारों ने मिलीभगत कर उसकी आईडी का दुरूपयोग कर उसकी जगह किसी अन्य व्यक्ति की फोटो उसके मकान के आगे खड़ा होकर खिंचवा ली और उसकी माता के झूठे हस्ताक्षर करके खाते से 6,73,094 रूपये की रकम डलवाकर खुद धोखाधड़ी से उसके द्वारा लोन के लिए दिए गए हस्ताक्षर शुदा चेक का दुरुपयोग करके पैसे निकलवा लिए.

पता लगने पर वह अपनी माता को लेकर वजीर के घर गया तो उपरोक्त ने उसे दो लाख रुपये दे दिये और कहा की तुम किस्त भरते रहो व बाकि की रकम के लिए कहा कि वे दो-तीन महीने में ब्याज समेत लोटा देंगे. लेकिन बार-बार मांगने पर भी रुपये नहीं दिए और जान से मारने की धमकी दी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज