हिसार: पुलिस ने बाल सुधार गृह से भागे 17 बाल कैदियों में से 2 पकड़े, 15 की तलाश जारी

मामले की जांच कर रही पुलिस
मामले की जांच कर रही पुलिस

17 Child Prisoners Escaped: पुलिस की मानें तो दो अपराधी इस मामले में दबोच लिए गए हैं और बाकी भी जल्द ही पकड़ लिए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 3:17 PM IST
  • Share this:
हिसार. बरवाला रोड स्थित बाल सुधार गृह से फरार हुए 17 बाल बंदियों में से 2 को हिसार पुलिस (Hisar Police) ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. एक बंदी को चौधरीवास और दूसरे को तलवंडी राणा से गिरफ्तार किया है. बाकि बंदियों को पकडऩे के लिए पुलिस ने गहन तलाशी अभियान छेड़ा हुआ है और जिला में सीमाओं की नाकाबंदी की हुई है. मंगलवार को जिला उपायुक्त और जिला पुलिस अधीक्षक ने ओबजर्वेशन होम का दौरा किया और इस घटना की पूरी जानकारी ली. सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिये गये.

बता दें कि 12 अक्तूबर सोमवार को हिसार के ओबजर्वेशन होम से 17 बाल बंदी फरार हो गये थे. इन बंदियों ने ओबजर्वेशन होम के अंदर मौजूद तीन सुरक्षा कर्मियों पर हमला करके आवजर्वेशन होम के दरवाजों की चाबियां छीन ली और फरार हो गये. बाहर मौजूद गार्ड ने किसी तरह मुख्य दरवाजा बंद करके बाकी बंदियों को भागने से रोका. घायल सुरक्षा कर्मियों को इलाज के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

जिला उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने बताया कि फरार बंदियों की घटना की जांच के लिए एडीसी, डीएसपी और डीपीओ डब्ल्यूसीजी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है. ये टीम बंदियों के फरार होने के कारणों की जांच करेगी. जिला पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा के अनुसार भागे बंदियों में से अधिकतर कत्ल, हत्या प्रयास या पोस्को एक्ट के तहत आरोपी हैं. इन सभी फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें लगातार सर्च अभियान चला रही है. उम्मीद है कि जल्द ही बाकियों को भी पकड़ लिया जायेगा.



राज्य बाल संरक्षण आयोग की चेयरपर्सन ज्योदी बैंदा ने कहा कि ओबजर्वेशन होम का ड्यूटी रोस्टर और सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है. किसी भी स्तर पर खामियां पाई गई तो जरूरी एक्शन लिया जायेगा. साथ ही बाल बंदियों की हियरिंग व काउंसलिंग की भी जांच की जायेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज