कई वर्षो बाद मई में 48 डिग्री सेल्सियस पर तपा हिसार, 29 से राहत की उम्‍मीद, बदलेगा मौसम
Hisar News in Hindi

कई वर्षो बाद मई में 48 डिग्री सेल्सियस पर तपा हिसार, 29 से राहत की उम्‍मीद, बदलेगा मौसम
गर्मी से जनता बेहाल

कृषि मौसम वेधशाला के अनुसार 29 मई तक तापमान में बढ़ोतरी होगी. वहीं 29 मई मध्यरात्रि के बाद पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण अधिकांश क्षेत्र में बारिश (Rain) की संभावना देखी जा रही है

  • Share this:
हिसार. मई महीने में लगातार तापमान (Temprature) आसमान छू रहा है. भीषण गर्मी से बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक परेशान हैं. हिसार में भी लगातार बढ़ रहे तापमान के साथ-साथ धूल भरी आंधियां और लू चल रही हैं. हिसार ने अपने पिछले कई सालों का रिकार्ड मंगलवार को तोड़ दिया . मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 26 मई को  हिसार (Hisar) में 48.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. मगर अब राहत मिलने की उम्‍मीद नजर आ रही है. मौसम में तब्‍दीली के आसार हैं।.

कृषि मौसम वेधशाला, कृषि मौसम विज्ञान विभाग हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के अनुसार अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस वहीं न्यूनतम तापमान 26. 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. कृषि मौसम वेधशाला के अनुसार हवा की गति 7.3 किलोमीटर प्रति घंटा है और हवा में नमी 42 प्रतिशत है.

29 मई तक तापमान में बढ़ोतरी



कृषि मौसम वेधशाला के अनुसार 29 मई तक तापमान में बढ़ोतरी होगी. वहीं 29 मई मध्यरात्रि के बाद पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण अधिकांश क्षेत्र में बारिश की संभावना देखी जा रही है, जिसके कारण तापमान में कुछ गिरावट आने की संभावना बनी हुई है. वहीं किसानों को सलाह दी जा रही है कि समय समय पर आवश्यकतानुसार फसलों को पानी दे. यदि संभव हो तो रात के समय फसलों में सिंचाई करें ताकि पानी का वाष्पीकरण कम से कम हो और फसलों पर इसका अच्छा प्रभाव पड़े.



ज्यादा पानी पीने की सलाह

लगातार बढ़ रही गर्मी से निजात पाने के लिए लोग ठंडे पेय पदार्थ का सहारा ले रहे हैं. वहीं ऐसे में लोगों को कम से कम बाहर निकलने की सलाह दी जा रही है और लगातार पानी पीने की भी सलाह दी जा रही है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में फिर फूटा Corona बम, एक दिन में 94 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 1305

करनाल: महिला को पिटबुल ने बनाया शिकार, टांग में लगे 16 टांके
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading