लाइव टीवी

हरियाणा: Corona को हराकर घर पहुंची बुजुर्ग महिला, पड़ोसियों ने तालियां बजाकर किया स्वागत
Hisar News in Hindi

Sandeep Saini | News18 Haryana
Updated: April 6, 2020, 7:18 PM IST
हरियाणा: Corona को हराकर घर पहुंची बुजुर्ग महिला, पड़ोसियों ने तालियां बजाकर किया स्वागत
बुजुर्ग महिला का तालियां बजाकर स्वागत

हिसार के सेक्टर 16-17 में रहने वाली बिमला अमेरिका (America) के बोस्टन में रह रहे अपने बेटे व बहू से मिलने के बाद 17 मार्च को भारत लौटीं थी. उसके बाद वह गुरुगाम (Gurugram) में एक रिश्तेदार के यहां ठहरी थी.

  • Share this:
हिसार. जिले में कोरोना से ग्रस्त महिला की चौथी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद महिला को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. हिसार (Hisar) में यह कोरोना का पहला मामला था. इसके बाद अभी तक हिसार जिले में कोरोना (Corona) का कोई भी एक्टिव मामला नहीं है. हालांकि महिला को अभी भी एहतियात के तौर पर सावधानियां रखनी होंगी. वहीं महिला के पति को भी एहतियात के तौर पर क्वारेंटाइन किया गया था लेकिन उनकी टेस्ट  रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. सोमवार को महिला और उसके पति घर पहुंचे.

घर पहुंचने पर उनके पड़ोसियों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने भी महिला को फूल देकर स्वागत किया. महिला व उसके पति को अभी भी होम क्वारेंटाइन में रहना होगा. बता दें की हिसार की 56 वर्षीय महिला अमेरिका से आई थी. महिला को होम क्वारेंटाइन किया गया था लेकिन 30 मार्च को महिला की तबियत ज्यादा बिगड़ी जिसके बाद महिला को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया.महिला का कोविड टेस्ट पोसिटिव पाया गया था. इसके बाद महिला का उपचार किया गया और तीन टैस्ट अलग अलग समय के अंतराल पर किए गए जो नेगेटिव पाए गए.


बेटे और बहू से मिलने गई थी अमेरिका



हिसार के सेक्टर 16-17 में रहने वाली बिमला अमेरिका के बोस्टन में रह रहे अपने बेटे व बहू से मिलने के बाद 17 मार्च को भारत लौटीं थी. उसके बाद वह गुरुगाम में एक रिश्तेदार के यहां ठहरी थी. वहां चार लोगों के संपर्क में आई. इसके बाद 18 मार्च दोपहर बाद हिसार पहुंची. हिसार आने के बाद स्वास्थ्य विभाग को पंचकूला से 22 मार्च को लिस्ट मिली थी. उसमें इसका नाम था. 23 मार्च को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस महिला से संपर्क कर महिला के घर के बाहर पोस्टर लगा कर उन्हें होम क्वारेंटाइन किया गया था.



अचानक हुई थी तबीयत खराब

वे पहले बिल्कुल ठीक थी, लेकिन 25 मार्च को महिला को खांसी, जुकाम हुआ. 30 मार्च को बिमला ने सिविल अस्पताल में फोन किया और बताया कि उसे खांसी, जुकाम, गले में खराश व हल्का दर्द और शरीर में कमजोरी महसूस हो रही है. डॉक्टर ने एंबुलेंस बुलवाकर बिमला व रमेश कुमार को सिविल अस्पताल में चेकअप के लिए बुला लिया. जिसके बाद उनका इलाज चला और वो अब बिल्कुल स्वस्थ हैं.

ये भी पढ़ें-COVID 19: हरियाणा में कक्षा 1 से आठवीं तक के छात्र बिना एग्जाम अगली क्लास में होंगे प्रमोट

ये भी पढ़ेंः CM खट्टर ने कहा- छात्रों और मजदूरों को नहीं देना होगा एक महीने का किराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 6:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading