हरियाणा: 140 किलो गांजा के साथ एक युवक गिरफ्तार, 7 दिन के पुलिस रिमांड पर

हरियाणा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
हरियाणा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

Udta Haryana: नशीले पदार्थ की सप्लाई (Drug supply) आखिर कहां से हुई थी उसके बारे में पता लगाया जा रहा है.

  • Share this:
हिसार. हांसी के धर्मपुरा गांव में 140 किलो गांजा पत्ती पकड़े जाने के बाद जिला पुलिस (Police) मामले जांच में जुटी गई है. गांजा पत्ती के पांच बोरों सहित गिरफ्तार (Arrest) किए गए युवक को पुलिस ने रविवार को कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने आरोपित युवक का सात दिनों का पुलिस रिमांड (Police Remand) पर भेजा है. धर्मपुरा निवासी 34 वर्षीय बच्चा सिंह रिमांड मिलते ही पुलिस ने गांजा की खेप आखिर कहां से आई थी इस बारे में पूछताछ शुरु कर दी है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस आरोपित व्यक्ति को लेकर अन्य राज्य में रवाना हो गई ताकि नशीले पदार्थ की सप्लाई आखिर कहां से हुई थी उसके बारे में पता लगाया जा सके. चौंकाने वाली बात ये है कि नशीले पदार्थ की बड़ी खेप के साथ पकड़ा गया युवक अनपढ़ है और कई दिनों से नशे के कारोबार से जुड़ा हुआ था.

जून में दो तस्करों को किया था गिरफ्तार



पुलिस को आशंका है कि गांजे की ये खेप उड़ीसा या यूपी के इलाकों से यहां लगाई गई थी. इसी साल जून महीने में उमरा गांव के पास उड़ीसा से गांजा लेकर आ रहे दो तस्करों को गिरफ्तार किया था. ऐसी आशंका है कि उड़ीसा से गांजे की सप्लाई हांसी व आसपास के इलाके में हो रही है. पुलिस को आशंका है कि बड़े अंतरराष्ट्रीय नशा तस्करों से भी आरोपित तस्कर के तार जुड़े हो सकते हैं.
अफीम व स्मैक से सस्ता गांजा

स्मैक व अफीम का नशा काफी महंगा होता है. यही कारण है कि निम्न तबके में गांजे का नशा अधिक किया जाता है. ये अन्य नशीले पदार्थों से काफी सस्ता होता है. इसका नशा भी स्मैक व अफीम की तुलना में कम होता है. 140 किलो गांजे का पकड़ा जाने से स्पष्ट है कि इलाके में गांजे की बड़े स्तर पर सप्लाई हो रही है. हालांकि पुलिस नशा तस्करी को रोकने में लगी हुई है और काफी मात्रा में नशीले पदार्थ बीते छह महीने में पकड़ चुकी है.

पुलिस कर रही पूछताछ

चौकी इंचार्ज सज्जन कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश किया जहां से सात दिनों का रिमांड मिला. अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिर ये गांजे की खेप कहां से आई थी और कहां जानी थी. जल्दी इस मामले में पुलिस खुलासा करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज