बाल विवाह के 4 साल बाद बालिग हुई पत्नी ने पति पर लगाया रेप का आरोप, कहा- बिना मर्जी करते थे गलत काम

(सांकेतिक फोटो)

(सांकेतिक फोटो)

Hansi Child Marriage & Rape Case: हरियाणा के हांसी में बाल विवाह का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. बालिग होने के करीब 4 साल बाद बाद युवती ने अपने पति पर दुष्कर्म और दहेज मांगने का आरोप लगाया है.

  • Share this:

हांसी. हरियाणा के हांसी में बाल विवाह, बलात्कार और दहेज प्रताड़ना का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जिसमें 15 साल की उम्र में बाल विवाह की बुराई का शिकार बनी नाबालिग लड़की ने बालिग होने के करीब 4 साल बाद बाद अपने पति पर दुष्कर्म (Rape) व दहेज मांगने का आरोप लगाया है. महिला थाना पुलिस ने दहेज प्रताड़ना व बाल विवाह करवाने के मामले में कार्रवाई करते हुए लड़के के माता-पिता व दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है

सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में युवती ने बताया था कि उसकी शादी 20 दिसंबर 2017 को जींद के बेलरखा गांव तहसील नरवाना निवासी एक युवक साथ हुई थी. जिस समय उसकी शादी हुई थी, तब उसकी उम्र करीब 15 वर्ष थी. यह शादी कैथल जिले के तितरत गांव निवासी उसके मामा ने करवाई थी. युवती ने आरोप लगाया था कि जब उसके मामा ने उसकी शादी सुनील से कर दी तो उसके माता-पिता ने उसका विरोध किया और कहा था कि उनकी पुत्री की उम्र शादी लायक नहीं है, लेकिन उसके मामा ने दबाव बनाते हुए यह कहते हुए उसकी शादी करवा दी और उसके पति की बहन से खुद शादी कर ली.

गलत काम करने का आरोप

युवती ने बताया कि शादी से लेकर 10 दिन तक पति ने उसकी इच्छा के विरूद्ध उसके साथ गलत काम किया. उसके बाद वह अपने घर आ गई जहां उसके घरवालों ने उसकी उम्र बालिग होने तक वापिस ससुराल भेजने पर मना कर दिया. 20 अगस्त 2020 को जब वह बालिग हो गई तो परिवार ने ससुराल में भेज दिया, लेकिन ससुराल पक्ष वाले दहेज में मोटरसाइकिल व सोने की चेन मांगने लगे. शिकायत में युवती ने कहा कि उसके मामा ने षड्यंत्र रचकर उसकी कम उम्र में शादी करवाई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज