• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हिसार: नई बनी सड़क चंद दिनों बाद ही उखड़ने लगी, सैंपलिंग के फेर में उलझी जांच

हिसार: नई बनी सड़क चंद दिनों बाद ही उखड़ने लगी, सैंपलिंग के फेर में उलझी जांच

सड़क की सैंपलिंग करते अधिकारी

सड़क की सैंपलिंग करते अधिकारी

Hisar News: जब सरकारी सिस्टम ही ध्वस्त हो गया हो, तो किसी शिकायतकर्ता की बार-बार जांच की गुहार किस नतीजे पर पहुंच सकती हैं, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है. कुछ ऐसा ही चंद दिन पहले बनीं सड़क के उखड़ जाने की क्वालिटी जांचने के लिए सैंपल जांच को लेकर हो रहा है.

  • Share this:

हिसार. हांसी में जिस श्री काली देवी सड़क मार्ग की परतें उसके निर्माण के चंद दिनों बाद ही उखड़ने लगी थी, उस सड़क की क्वालिटी तीन बार सैंपल जांच (Sample Test) के बाद भी सरकारी सिस्टम तय नहीं कर पाया है. सोमवार को चौथी बार सड़क के सैंपल लिए गए और सरकारी लैब (Government Lab) में सैंपल जांच करवाने के आदेश हैं, जबकी सरकारी लैब पहले ही दो दफा सैंपलों पर क्वालिटी दुरुस्त होने की मुहर लगा चुकी है.ऐसे में इस जांच का नतीजा क्या होगा इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है.

पांच करोड़ की भारी भरकम लागत से बन रही श्री काली देवी मंदिर मार्ग की जांच सैंपलिग के फेर में उलझ कर रह गई है. सैंपलिग पर सैंपलिग हो रही है और जांच का नतीजा कुछ नहीं है. हांसी शहर के जींद चौक से प्रसिद्ध काली माता के मंदिर तक जाने वाले इस सड़क के निर्माण का आगाज 2018 में हुआ. उस समय रूटीन प्रक्रिया के तहत सैंपलिग करवाई गई जिसके सैंपल पास हो गए, लेकिन सड़क का निर्माण अभी पूरी भी नहीं हुआ था कि एक तरफ की परतें उखड़ने लगी.

पूर्व पार्षद प्रतिनिधि सिमांत चौधरी ने आवाज उठाई और इंक्वायरी बैठ गई. एक या दो नहीं बल्कि 3 एक्सइएन व 1 एसओ की फुल फ्लैग संयुक्त टीम ने सैंपल लेकर जांच की, लेकिन इस जांच में भी सैंपल पास हो गए और एसडीएम ने बीते साल 13 अगस्त को फाइनल रिपोर्ट डीसी को भेज दी. लेकिन शिकायतकर्ता ने सैंपल जांच पर ही सवाल उठा दिए और निगम कमीश्नर को फिर से जांच करने हेतु अर्जी लगा दी.

फिर से ज्वाइंट डायरेक्टर बेलिना की देखरेख में सैंपल लिए गए और श्री राम लैब से सड़क के सैंपलों की जांच हुई जिसमें सैंपल गुणवत्ता की कसौटी पर खरे नहीं उतरे. इसके बाद डीएमसी ने कार्रवाई की सिफारिश कर दी, लेकिन डायरेक्टर की तरफ से फिर से सैंपल के जांच के आदेश दिए गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज