• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • आजादी का अमृत महोत्सव: हांसी के ऐतिहासिक किले से दिल्ली के लिए रवाना हुई BSF जवानों की साइकिल यात्रा

आजादी का अमृत महोत्सव: हांसी के ऐतिहासिक किले से दिल्ली के लिए रवाना हुई BSF जवानों की साइकिल यात्रा

साइकिल यात्रा 161 किलोमीटर का सफर तय करके 2 अक्टूबर को राजघाट पहुंचेगी

साइकिल यात्रा 161 किलोमीटर का सफर तय करके 2 अक्टूबर को राजघाट पहुंचेगी

Amrit Mahotsav of Azadi: 28 सितंबर को हांसी के ऐतिहासिक किले से साईकिल यात्रा की शुरुआत की गई है. इस साईकिल यात्रा में बीएसएफ के 15 जवान हिस्सा ले रहे हैं.

  • Share this:

हिसार. इस बार आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर हमारा देश अमृत महोत्सव मना रहा है. मगर बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) के जवानों द्वारा यह महोत्सव कुछ अलग अंदाज में मनाया जा रहा है. अमृत महोत्सव कार्यक्रम में बीएसएफ (BSF) की 177वीं वाहिनी के जवाने ने हांसी से दिल्ली के लिए एक साइकिल यात्रा शुरू की. हांसी के ऐतिहासिक किले से बीएसएफ के 15 जवानों की इस साईकिल यात्रा को हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, हांसी (Hansi) से बीजेपी विधायक विनोद भयाना,बीएसएफ की 177वीं वाहिनी के कमांडेंट कमल खुल्बे ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

आजादी के जश्न में डूबे  बीएसएफ के जवानों का जगह-जगह जोरदार स्वागत किया गया. यह साइकिल यात्रा 161 किलोमीटर का सफर तय करके 2 अक्टूबर को राजघाट पहुंचेगी और वहीं साइकिल यात्रा का समापन भी होगा. डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल के जवान देश की एकता और अखंडता के लिए हर समय तैयार रहते हैं, हम सभी को इन पर गर्व है. प्रत्येक भारतवासी सीमा सुरक्षा बल के जवानों की वीरता को सलाम करता है. उन्होंने कहा कि अधिकतम तापमान हो या कारगिल में माइनस 20 डिग्री का तापमान हो, दोनों ही परिस्थितियों में बीएसएफ के जवान सीमा पर तैनात रहते हैं, जिससे हर देशवासी चैन से सोता है.

बीएसएफ की 177वीं वाहिनी के कमांडेंट कमल खुल्बे ने कहा कि बीएसएफ के प्रत्येक जवान की एक ही भावना है कि भारत देश का प्रत्येक नागरिक अमन और चैन से रहे. उन्होंने कहा कि 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत आज 28 सितंबर को हांसी के ऐतिहासिक किले से साईकिल यात्रा की शुरुआत की गई है. इस साईकिल यात्रा में बीएसएफ के 15 जवान हिस्सा ले रहे हैं.

उन्होंने बताया कि इस रैली का उद्देश्य नागरिक व बच्चों को शहीदों की वीरगाथा के बारे में अवगत करवाना है. देश के शूरवीरों जिनकी बदौलत आज हम आजाद हैं और आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा  इस रैली के माध्यम से बीएसएफ जवानों द्वारा आमजन को फिट इंडिया, एक भारत-श्रेष्ठ भारत के बारे में लोगों को जागरूक किया जायेगा. उन्होंने बताया कि यह रैली रोहतक  होते हुए दिल्ली में राजघाट पर 2 अक्टूबर, गांधी जयंती के दिन पहुंचकर संपन्न होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज