Home /News /haryana /

हिसार: मोबाइल टावर पर चढ़ा रहा नाराज किसान, 9 माह में दूसरी बार की हरकत

हिसार: मोबाइल टावर पर चढ़ा रहा नाराज किसान, 9 माह में दूसरी बार की हरकत

मोबाइल टावर पर चढ़ा किसान

मोबाइल टावर पर चढ़ा किसान

Farmer climbing on mobile tower: पुलिस का कहना है कि वह इससे पहले भी माेबाइल टावर पर चढ़कर हंगामा कर चुका है. पुलिस पूछताछ में सामने आया कि कुलदीप नौ अप्रैल 2021 काे भी गांव के ही माेबाइल टावर पर चढ़ गया था. उस दौरान भी उसने इसी बात को लेकर हंगामा किया था.

अधिक पढ़ें ...

हिसार. शहर में रेड स्क्वायर मार्केट में बुधवार सुबह एक किसान मोबाइल टावर (Mobile Tower) पर चढ़कर उसकी जमीन से कब्जा छुड़वाने की मांग करता रहा. किसान (Farmer) करीब छह घंटे तक टावर पर चढ़ा रहा. टावर पर वह लगातार अपनी जमीन से कब्जा छुड़वाने की मांग के साथ व टावर से कूदने की बात भी कह रहा था. इस दौरान उसकी आवाज सुनकर वहां भीड़ लग गई. मौके पर माैजूद लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी तो डोगरान मोहल्ला पुलिस चौकी से पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे. लेकिन पुलिस भी उसे टावर से उतारने में विफल रही.

इस दौरान वहां मौजूद एक व्यक्ति ने उसे उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया और डीसी से मिलवाने की बात कहीं तो वह व्यक्ति उतरने को राजी हो गया. जिसके बाद पुलिस उसे थाने ले गई. पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह दाैलतपुर गांव का निवासी 59 वर्षीय कुलदीप है. उसने बताया कि वह खेती करता है. उसने बताया कि उसके परिवार में उसकी पत्नी धनवंती और उसकी बेटी अंजू व बेटा नवीन है.

उसने दावा कि उसके नाम छह कनाल जमीन है. लेकिन उसने आराेप लगाया कि उसके परिवार के ही लाेगाें ने करीब नौ साल से उसकी जमीन पर कब्जा किया हुआ है. उसने विराेध किया तो उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी भी दी गई. उसने कहा कि उसने करीब 20 शिकायतें डीसी, एसडीएम और सीएम विंडाे में दी है. लेकिन कोई कार्रवाई उसकी शिकायत पर नहीं की गई.

किसान ने बताया कि बार-बार जमीन काे कब्जामुक्त करवाने की शिकायत करने पर भी कार्रवाई न होने पर वह परेशान हो गया था. इसलिए वह बुधवार सुबह करीब तीन बजे पैदल ही अपने गांव से हिसार के लिए निकल गया. सुबह पांच बजे के करीब वह रेड स्कवायर मार्केट स्थित माेबाइल टावर पर चढ़ गया. वह सुबह करीब 11 बजे तक टावर पर चढ़ा रहा. बाद में उसे वहां मौजूद एक व्यक्ति ने डीसी से मिलवाने और मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद व नीचे उतरा.

किसान ने बताया कि इस मामले में वह पीएम को भी शिकायत दे चुका है. वहीं पुलिस का कहना है कि वह इससे पहले भी माेबाइल टावर पर चढ़कर हंगामा कर चुका है. पुलिस पूछताछ में सामने आया कि कुलदीप नौ अप्रैल 2021 काे भी गांव के ही माेबाइल टावर पर चढ़ गया था. उस दौरान भी उसने इसी बात को लेकर हंगामा किया था. वहीं मामले में कुलदीप का कहना है कि पुलिस व प्रशासन उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं कर रही है.

Tags: Haryana Farmers, Haryana news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर