• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • सबके सामने बजरंग दल ने मुसलमान को पीटा, पुलिस की नजर में अब तक 'फरार'

सबके सामने बजरंग दल ने मुसलमान को पीटा, पुलिस की नजर में अब तक 'फरार'

फोटो: पीड़ित शख्स

फोटो: पीड़ित शख्स

हरियाणा के हिसार में अमरनाथ यात्रा के विरोध में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को एक मुस्लिम व्यक्ति को पीट दिया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस व्यक्ति को मस्जिद का इमाम समझकर पीट दिया, लेकिन वो इमाम नहीं बल्कि सहारनपुर का आम का व्यापारी मोहम्मद आसीन निकला.

  • Share this:
हरियाणा के हिसार में अमरनाथ यात्रा के विरोध में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को एक मुस्लिम व्यक्ति को पीट दिया.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस व्यक्ति को मस्जिद का इमाम समझकर पीट दिया, लेकिन वो इमाम नहीं बल्कि यूपी के सहारनपुर का आम का व्यापारी मोहम्मद आसीन निकला. वह घटना के वक्त मस्जिद में सजदा करने के लिए आया हुआ था.

मंगलवार शाम को बजरंग दल के कार्यकर्ता अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के विरोध में नारेबाजी करते हुए मस्जिद के बाहर पहुंचे तो उन्हें ये व्यक्ति मिल गया. उसके पहनावे को देख बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने उसे मस्जिद का इमाम समझ लिया और उससे 'भारत माता की जय' और 'जय श्री राम' बोलने को कहा.

मस्जिद के अंदर घुसकर पिटाई
जब मुस्लिम व्यक्ति ने ऐसा नहीं किया तो बजरंग दल के स्थानीय नेता और कार्यकर्ताओं ने उस मुस्लिम व्यक्ति को बुरी तरह पीटा और मस्जिद के अंदर घुसकर भी उसकी पिटाई की.

मंगलवार देर रात हिसार पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद इस मामले में वीडियो को आधार बनाते हुए एफआईआर दर्ज कर ली है. बजरंग दल के स्थानीय संयोजक और उसके साथियों के अलावा अज्ञात भीड़ पर धार्मिक भावनाएं भड़काने, मारपीट करने और किसी की निजी संपत्ति में जबरन घुसने जैसे आरोपों के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

हालांकि, एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही घटना में शामिल बजरंग दल के स्थानीय नेता और कार्यकर्ता अंडरग्राउंड है. स्थानीय पुलिस उन सबकी तलाश कर रही है.

पिटाई की चौतरफा निंदा
इस घटना से नाराज हिसार के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जमा होकर हिसार के डीसी और एसएसपी से मुलाकात की. उन्होंने इस मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की ताकि भविष्य में कोई भी हिंदू संगठन इस तरह से हिसार और आसपास के रहने वाले मुस्लिमों के साथ बुरा व्यवहार ना कर सके.

हिसार में प्रदर्शनकारियों ने एक मुसलमान की पिटाई की, जिसकी चारों तरफ निंदा हो रही है. दूसरी तरफ हरियाणा सरकार के उद्योग मंत्री इस घटना को छोटी-मोटी बात बता रहे हैं.

उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए. यदि ऐसी किसी की पिटाई हुई है तो ये निंदनीय है. इस मामले में कानून अपना काम करेगा और नियमों के अनुसार जो कार्रवाई बनेगी, वो की जाएगी.

कार्रवाई की मांग
हरियाणा में कानून-व्यवस्था को दुरुस्त बताते हुए विपुल गोयल ने कहा कि अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगी है. उन्होंने कहा कि छोटी-मोटी घटनाएं होना स्वभाविक है, लेकिन घटना के बाद उचित कार्रवाई कर मामले का निवारण करना सरकार की जिम्मेदारी है. इस मामले में भी सरकार दोषियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करेगी.

सरकार के मंत्री भले ही दोषियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की बात करें लेकिन इस घटना में जो लोग शामिल थे उनकी तस्वीरें वीडियो में कैद होने और उनकी पहचान पता होने के बावजूद अब तक हरियाणा पुलिस इन तथाकथित हिंदू धर्म के ठेकेदारों को पकड़ने में कामयाब नहीं हो सकी है. इसी वजह से मुस्लिम समुदाय में रोष बढ़ता जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज