लाइव टीवी

खुद को चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर बताकर 11 लाख में MLA का टिकट दिलाने वाला गिरफ्तार

Sandeep Saini | News18 Haryana
Updated: September 22, 2019, 8:14 AM IST
खुद को चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर बताकर 11 लाख में MLA का टिकट दिलाने वाला गिरफ्तार
हरियाणा में टिकट की जुगाड़ में लगे भाजपा नेताओं से टिकट दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया.

हरियाणा में टिकट की जुगाड़ में लगे भाजपा नेताओं से टिकट दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक व्यक्ति को हांसी जिला पुलिस ने बुधवार को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया.

  • Share this:
हांसी/हिसार. हरियाणा में टिकट की जुगाड़ में लगे भाजपा नेताओं (BJP Leader,s) से टिकट दिलाने के नाम पर ठगी (Cheater) करने वाले एक व्यक्ति (Accused Arrest) को हांसी जिला (Hansi District) पुलिस ने बुधवार को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया. स्थानीय भाजपा नेता राजेश ठकराल (Rajesh Thakral) को फोन कर ठग ने स्वयं देश का जाना माना चुनाव प्रचार रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) बताया था. आरोपी ने भाजपा नेता राजेश ठकराल को 11 लाख (11 Lakh Rupees) में टिकट दिलाने की बात कही थी. राजेश ठकराल को टिकट दिलाने का दावा करने वाले व्यक्ति पर शक पैदा हुआ और उसने पुलिस को पूरे मामले को सूचना दे दी. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी युवक को चंडीगढ़ (Chandigarh) से गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा नेता राजेश ठकराल के पास छह दिन पूर्व एक व्यक्ति ने फोन किया और अपने आपको देश का जाना माना चुनाव प्रचारक और रणनीतिकार प्रशांत किशोर बताया. ठगी करने का प्रयास कर रहा ठग कितना शातिर था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कमल गुप्ता से भी राजेश ठकराल को फोन करवाया.

बीजेपी नेता ने दिल्ली हेडक्वार्टर फोन करके आरोपी के बारे में जानकारी ली

हालांकि राजेश ठकराल को शक हुआ और उन्होंने जब दिल्ली हेडक्वार्टर में बात की तो पता चला कि ऐसा कोई व्यक्ति भाजपा से नहीं जुड़ा है. राजेश ठकराल ने इसके बाद शुक्रवार को पुलिस को पूरे मामले से अवगत करवाया. क्राइम ब्रांच ने हांसी पुलिस की टीम ने जाल बिछाकर अमृतसर निवासी गौरव कुमार को चंडीगढ़ के एक होटल में डील करने के लिए बुलाया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

Rohtash-रोहताश
हांसी के डीएसपी रोहताश ने बताया कि राजेश ठकराल से टिकट दिलाने के नाम पर ठगी करने के आरोपित व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.


आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी पुलिस

हांसी के डीएसपी रोहताश ने बताया कि राजेश ठकराल से टिकट दिलाने के नाम पर ठगी करने के आरोपित व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपित को पुलिस रविवार को कोर्ट में पेश करेगी और रिमांड मांगेगी. पुलिस अभी आरोपी युवक से पूछताछ में लगी हुई. हालांकि अभी तक की जांच में किसी अन्य नेता के साथ ठगी का मामला सामने नहीं आया है.
Loading...

शातिर ठग ने यूं बुना ठगी का जाल

खुद को प्रशांत किशोर बताने वाले आरोपी युवक ने राजेश ठकराल को कहा कि वह गुजरात के एमएलए से उनकी टिकट के लिए सिफारिश करवाएंगे. इसके अलाव उसने कहा कि हांसी से दो नेता ही टिकट के मजबूत दावेदार हैं और पार्टी के सर्वे में राजेश ठकराल दूसरे नंबर पर चल रहे हैं. राजेश ठकराल को व्यक्ति ने कहा कि वह सर्वे में उसका नाम ऊपर दिखा देंगे.

बड़े नेताओं से बातचीत कर दिखाता था रुतबा

भाजपा नेता राजेश ठकराल ने बताया कि ठग लगातार छह दिनों से उसे फोन कर रहा था और बात करते हुए फोन होल्ड पर कर देता और दूसरे फोन से सीएम से बात करने लगता, जिससे सामने वाले को लगे कि उसकी भाजपा के बड़े नेताओं से सीधी बातचीत है. लेकिन ठकराल पहले दिन ही युवक की चाल को समझ गए थे.

यह भी पढ़ें: इनोवा की चपेट में आकर साइकिल सवार की मौत, भागने के चक्कर में कार सवार भी मरा  

हम चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, चाहो तो कल ही करवा लो: अनिल विज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 7:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...