लाइव टीवी

Coronavirus: चीन से लौटे हिसार के प्रशिक्षु डॉक्टर को परिजनों ने अस्पताल में कराया भर्ती
Hisar News in Hindi

Sandeep Saini | News18 Haryana
Updated: February 4, 2020, 1:15 PM IST
Coronavirus: चीन से लौटे हिसार के प्रशिक्षु डॉक्टर को परिजनों ने अस्पताल में कराया भर्ती
चीन से लौटे हिसार के प्रशिक्षु डॉक्टर को परिजनों ने अस्पताल में कराया भर्ती

भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के दो पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद हरियाणा (Haryana) के हिसार (Hisar) में भी इसका एक संदिग्ध मरीज (Suspected patient) मिला है.

  • Share this:
हिसार. भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के दो पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद हरियाणा (Haryana) के हिसार (Hisar) में भी इसका एक संदिग्ध मरीज (Suspected patient) मिला है.

कोरोना वायरस के शक के आधार पर परिजनों ने लिया ये कदम

बता दें कि चीन से लौटे हिसार जिले के एक गांव के निवासी प्रशिक्षु डॉक्टर को कोरोना वायरस से पीड़ित होने के शक में परिजनों ने उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवा दिया है. उसे आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टरों की टीम की निगरानी में रखा गया है. ईएनटी विशेषज्ञ द्वारा गले के अंदरूनी हिस्से से स्वैब का सैंपल लिया गया है. हालांकि डॉक्टरों ने मोहन (प्रशिक्षु डॉक्टर) के परिजनों की भी जांच की है.

सैंपल दिल्ली भेजा जाएगा

फिलहाल, मोहन का सैंपल दिल्ली की एनसीडीसी (नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल) सेंट्रल लैब में भेजा जाएगा, जहां से दो से तीन दिन में रिपोर्ट आ जाएगी. रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि रोगी कोरोना वायरस से ग्रस्त है या नहीं. तब तक मरीज को सामान्य बुखार की दवा दी जाएगी. वहीं परिजनों व स्वास्थ्य कर्मियों को मरीज से उचित दूरी बनाए रखने और एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही इसके अलावा आइसोलेशन वार्ड के आसपास सफाई का अधिक ध्यान दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- पत्नी के चरित्र पर शक करता था पति, कुल्हाड़ी से कई वार कर की हत्या

ये भी पढ़ें:- AAP नेता पर लगे सरकारी जमीन को अवैध रूप से किराए पर देने का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 1:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर