लाइव टीवी

बच्‍ची का मुंह काला कर स्कूल में घुमाने का मामला, कोर्ट ने दोषी प्रिंसिपल को भेजा जेल

Sandeep Saini | News18 Haryana
Updated: December 12, 2019, 9:27 AM IST
बच्‍ची का मुंह काला कर स्कूल में घुमाने का मामला, कोर्ट ने दोषी प्रिंसिपल को भेजा जेल
पुलिस ने दोषी प्रिंसिपल मैडम को किया गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

निजी स्कूल (Private School) में दलित छात्रा (Dalit Girl Student) का मुंह काला कर क्लासों में घुमाने के मामले में दोषी प्रिंसिपल मैडम (principal madam) को कोर्ट ने जेल भेज दिया है.

  • Share this:
हिसार. हरियाणा (Haryana) में हिसार (Hisar) जिले के एक निजी स्कूल (Private School) में दलित छात्रा (Dalit Girl Student) का मुंह काला कर क्लासों व स्कूल कैंपस में घुमाने के मामले में पुलिस (police) ने प्रिंसिपल मैडम (principal madam) को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में पहले प्रिंसिपल के इस कृत्य के खिलाफ पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई.

दोषी प्रिंसिपल को कोर्ट में पेश करने के बाद वहां से जेल भेज दिया गया है. इस मामले में शिक्षा मंत्री ने भी स्कूल की प्रिंसिपल के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

पूरा मामला

दरअसल, चौथी कक्षा में पढ़ने वाली 9 साल की छात्रा को टेस्ट में कम नंबर आए थे और वो अपना होमवर्क भी पूरा करके नहीं आई थी. इसी चलते स्कूल की प्रिंसिपल ने छात्रा के मुंह पर काला रंग लगाकर सभी क्लासों में घुमाया. इसके बाद बच्ची ने घर आकर ये बात अपने पिता को बताई, जिसके बाद पिता ने इसका विरोध किया.

मामले की जानकारी होने पर शिक्षा मंत्री ने कहा था कि स्कूल ने जो किया वो गलत है. इसके बाद स्कूल की प्रिंसिपल के खिलाफ पुलिस थाने में FIR दर्ज करवा दी गई.

स्कूल ने यह कारस्तानी कुल 5 बच्चों के साथ की थी

बता दें कि स्कूल ने यह कारस्तानी कुल 5 बच्चों के साथ की थी, जिसमें दो छात्राएं और तीन छात्र शामिल हैं. यह बीते शुक्रवार की घटना है. इस बात की जानकारी परिवार को शनिवार को मिली. इसके बाद परिजनों ने रविवार को शहर की सब्जी मंडी चौकी में इस बारे में शिकायत दी. सोमवार को परिजनों समेत सैकड़ों लोग पुलिस चौकी पहुंचे और बच्ची के साथ अभिभावकों के बयान दर्ज किए थे. मामले में सिर्फ एक ही बच्ची ने प्रिसिपल के खिलाफ शिकायत की थी.ये भी पढ़ें:- शर्मनाक: कम नंबर आए तो प्रिंसिपल ने बच्‍ची का मुंह काला कर स्‍कूल में घुमाया

ये भी पढ़ें:- पानीपत में पिता के रिवॉल्वर से 12वीं के छात्र ने खुद को मारी गोली, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 9:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर