लाइव टीवी

COVID-19: हरियाणा में 3-13 रुपये किलो हुई सब्जियां, किसानों ने सरकार से लगाई गुहार
Hisar News in Hindi

Sandeep Saini | News18 Haryana
Updated: March 29, 2020, 12:22 PM IST
COVID-19: हरियाणा में 3-13 रुपये किलो हुई सब्जियां, किसानों ने सरकार से लगाई गुहार
किसानों को सब्जियों के भाव नहीं मिल रहे हैं. मजबूरी में वे पशुओं को सब्जियां खिला रहे हैं.

नारनौंद से सब्जियों की सप्लाई हरियाणा से दिल्ली तक की मंडियों में होती है. लॉकडाउन के चलते सब्जियों की सप्लाई में मुश्किल आ रही है. नतीजतन किसानों को अपनी सब्जियां औने-पौने दाम में बेचनी पड़ रही है.

  • Share this:
हिसार. हरियाणा में हिसार जिले के नारनौद (Narnaud) में सब्जियों (Vegetabes rate fallen)) के रेट में बहुत बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. नारनौंद की सब्जी मंडी काफी बड़ी है. इस पूरे इलाके में किसान बहुत ज्यादा मात्रा में सब्जियां उगाते हैं और इसकी सप्लाई नारनौंद क्षेत्र से दिल्ली तक की मंडियों में होती है. लॉकडाउन (Lockdown) के चलते सब्जियों की सप्लाई में बहुत मुश्किल आ रही है. नतीजतन किसानों को अपनी सब्जियां औने-पौने दाम में बेचनी पड़ रही है.

इन दरों पर मिल रही है सब्जियां

इस क्षेत्र में आलू, मिर्च, टमाटर और गोभी की बहुत बड़े पैमाने पर खेती होती है. सब्जी के रेटों में आई गिरावट के कारण किसान इसकी मार सह रहे हैं. किसान प्रमोद ने कहा कि हमारे सब्जी के भाव आज पिटे हुए हैं. आलू 12 से ₹13 रुपये प्रति किलोत, धनिया ₹3 किलो चकोतरा तीन से चार रुपए किलो बेचना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि बैंगन 7 रुपए किलो टमाटर ₹7 किलो बेचना पड़ रहा है.



सरकार से किसानों ने लगाई गुहार



किसानों का कहना है कि सभी सब्जियों के दाम गिरे हुए हैं. बड़े शहरों में जहां सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं, वहीं हमारी मंडी में सब्जी लेने वाला नहीं है. किसानों ने सरकार से गुहार लगाई है कि वह सब्जियों की सप्लाई उचित दाम पर हो, इसकी व्यवस्था करे.

किसानों को नहीं मिल पा रहा है ढुलाई का खर्च

किसान दिनेश ने कहा कि सब्जी मंडी में भाव लगातार गिर रहे हैं. दाम इतने गिरे हुए हैं कि मजबूरी में इनको पशुओं के आगे डालना पड़ता है. अभी हमारी ढुलाई का भी पूरा किराया नहीं मिल पा रहा है.

ये भी पढ़ें: पानीपत: युवक ने अपने दो बच्चों और पत्नी की हत्या कर खुद को मार ली गोली

COVID-19: सोनीपत में फंसे ट्रक ड्राइवरों ने कहा- खाली हैं पेट, सरकार ध्यान दे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 12:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading