Home /News /haryana /

हरियाणा में क्रिकेटर युवराज सिंह गिरफ्तार, अनुसूचित जाति पर की थी अपमानजनक टिप्पणी

हरियाणा में क्रिकेटर युवराज सिंह गिरफ्तार, अनुसूचित जाति पर की थी अपमानजनक टिप्पणी

युवराज को पुलिस ने गिरफ्तार किया लेकिन फिर हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत के आधार पर इन्हें छोड़ दिया गया. (फाइल फोटो)

युवराज को पुलिस ने गिरफ्तार किया लेकिन फिर हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत के आधार पर इन्हें छोड़ दिया गया. (फाइल फोटो)

Yuvraj Singh Arrest: युवराज पर आरोप है कि उन्होंने बीते साल रोहित शर्मा से लाइव चैट में युजवेंद्र चहल पर अनुसूचित जाति के प्रति अपमानजनक टिप्पणी की थी.

हांसी. हरियाणा के हांसी (Hansi) में अनुसूचित जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी पर दर्ज मामले में हिसार पुलिस ने क्रिकेटर युवराज सिंह (Cricketer Yuvraj Singh) को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. हांसी शहर थाने में युवराज के खिलाफ केस दर्ज है. युवराज पर आरोप है कि उन्होंने बीते साल रोहित शर्मा से लाइव चैट में युजवेंद्र चहल पर अनुसूचित जाति के प्रति अपमानजनक टिप्पणी की थी.
हांसी पुलिस ने युवराज को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ की. उनसे हिसार जियो मेस में पूछताछ की गई. इसके बाद हाईकोर्ट के आदेश पर युवराज सिंह को औपचारिक जमानत पर छोड़ दिया गया है.

वहीं, इस मामले में कुछ दिन पहले हाईकोर्ट (High Court) ने युवराज सिंह को अग्रिम जमानत के आदेश दे दिए थे. इसी के चलते हांसी पुलिस ने उनकी औपचारिक तौर पर गिरफ्तारी की, कुछ सवालों के जवाब उनसे जानें और फिर ‌अग्रिम जमानत के कागजातों के आधार पर उन्हें छोड़ दिया गया. उल्लेखनीय है कि उन्हें शनिवार को गिरफ्तार किया गया था और तीन घंटे की पूछताछ के बाद फिर छोड़ दिया गया.

अकेले नहीं आए थे युवराज
युवराज हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही इस जांच में शामिल होने के लिए हिसार पहुंचे थे. उनके साथ सुरक्षाकर्मी के सहित चार पांच स्टाफ के लोग और वकील भी चंडीगढ़ से हिसार पहुंचे थे. कुछ घंटों की कार्रवाई और पूछताछ के बाद वे एक बार फिर चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए. गौरतलब है कि सोशल एक्टिविस्ट रजत कलसन ने पुलिस में की थी शिकायत, जिस पर युवराज के खिलाफ केस दर्ज हुआ था.

ये था मामला
युवराज सिंह के ऊपर आरोप लगा था कि उन्होंने अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ अपमानजनक व आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया. उसके खिलाफ दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने हांसी थाना शहर में SC-ST एक्ट व आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था. इस मुकदमे को खारिज कराने के लिए युवराज सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. जिस पर हाईकोर्ट ने युवराज के खिलाफ पुलिस की उत्पीड़न कार्रवाई पर रोक लगा दी थी.

Tags: Cricketer yuvraj singh, Yuvraj singh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

अगली ख़बर