• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हिसार: रक्षा मंत्रालय के स्टेनोग्राफर ने शादी का झांसा देकर छात्रा से किया रेप, केस दर्ज

हिसार: रक्षा मंत्रालय के स्टेनोग्राफर ने शादी का झांसा देकर छात्रा से किया रेप, केस दर्ज

हिसार में बीएड की छात्रा से रेप (फाइल फोटो)

हिसार में बीएड की छात्रा से रेप (फाइल फोटो)

Rape in Haryana: बीएड की 22 साल की छात्रा ने पुलिस को बताया कि कैमरी रोड इलाके के ईश्वर सिंह जागड़ा ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार दुष्‍कर्म किया.

  • Share this:

हिसार. दिल्ली में रक्षा मंत्रालय में स्टेनोग्राफर कैमरी रोड निवासी ईश्वर जांगड़ा ने एक बीएड छात्रा को शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म (Rape) किया. पीड़िता ने उसे शादी के लिए बोला तो आरोपी ने उसकी आपत्तिजनक फोटो वायरल करने, परिवार को जान से मारने और उसके चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी (Threat) दे दी. पीड़िता ने डीआइजी को मामले की शिकायत दी थी. जिसके बाद सिटी थाना में केस दर्ज किया है.

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि 30 नवंबर 2019 को एक बर्थडे पार्टी में उसकी आराेपी से मुलाकात हुई थी. इसके बाद उनकी दोस्ती हो गई. पीड़िता ने बताया कि इसके बाद आरोपी ने उसे कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है. पीड़िता ने बताया कि आरोपित ने उसे कहा कि वह केंद्र के रक्षा मंत्रालय में कोलकाता में नौकरी करता है. उसने उसे 15 दिसंबर 2020 को हिसार के एक होटल में बुलाया. वहां आरोपित ने उसे पेय पदार्थ में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया. जिससे वह बेहोशी की हालत में हो गई, उस दौरान आरोपित ने उससे दुष्कर्म किया.

पीड़िता का आऱोप है कि उसने विराेध किया तो आरोपित ने उसे कहा कि उनकी तो शादी होनी ही है. पीड़िता ने बताया की आरोपित ने उसे गर्भनिरोधक गोलियां भी खिला दी. उसने उसे यह बात किसी को बताने से मना किया. पीड़िता ने बताया कि इसके बाद आरोपित ने उससे कहा कि वह अपना तबादला दिल्ली करवा लेगा और उससे शादी कर लेगा.

पीड़िता ने बताया कि इसके बाद 20 मार्च को आरोपित युवक ने उसे दोबारा शादी का झांसा देकर हिसार के एक होटल में बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोपित ने उसे कहा कि उसका तबादला दिल्ली हो गया है, अब वह उससे जल्द ही शादी कर लेगा. तब तक उसकी पढ़ाई भी पूरी हो जाएगी. आरोपी ने उसे शादी करने का पूरा आश्वासन दिया.

पीड़िता ने बताया कि चार सितंबर को उसकी बीएड की परीक्षा पूरी होने पर आरोपी ने उसे शहर के एक होटल में शादी की तारीख, समय और स्थान फिक्स करने के लिए बुलाया और फिर से शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता ने बताया कि इसके बाद उसने आरोपित युवक से शादी के लिए कहा तो उसने उससे कहा कि उसकी शादी घरवालों ने कहीं और तय कर दी है. अब वह उसी लड़की से शादी करेगा.

जान से मारने की धमकी दी
आरोपी ने उससे यह भी कहा कि शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने थे, वह उसने बना लिए. आरोपित ने उसे कहा कि अब वह उसे भूल जाए. पीड़िता ने बताया कि जब उसने उससे कहा की वह पुलिस को शिकायत देगी तो आरोपित ने उसे धमकाते हुए कहा कि अगर उसने ऐसा किया तो वह उसे जान से मार देगा. आरोपी ने कहा कि उसके पास उसके आपत्तिजनक फोटो है, वह उन्हें भी वायरल कर देगा.

घरवालों को बताई आपबीती
पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उससे कहा कि अगर वह फिर भी नहीं मानी तो उसके मुंह पर तेजाब फेंक देगा. आरेपित ने कहा कि वह रक्षा मंत्रालय में कार्यरत है और पुलिस उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकती. उसके पास बहुत पैसा है और वह सबको खरीद लेगा. इसके बाद वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगी और उसके घरवालों ने उससे इसका कारण पूछा तो उसने परिवार वालों को बता दिया. पीड़िता ने बताया कि पहले उसने परिवार की इज्जत के डर से किसी को कुछ नहीं बताया, लेकिन बाद में सोचा कि अगर अभी उसकी शिकायत नहीं की तो वह आगे और भी लड़कियों के साथ ऐसा करेगा. जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई है. पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज