हिसार: एक्शन मोड में नजर आए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, मार्केट कमेटी के सचिव को किया सस्पेंड
Hisar News in Hindi

हिसार: एक्शन मोड में नजर आए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, मार्केट कमेटी के सचिव को किया सस्पेंड
दुष्यंत चौटाला ने मार्केट कमेटी के सचिव को किया सस्पेंड

आढ़तियों व किसानों ने गेहूं की बर्बादी और उन्हें हुए भारी नुकसान को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) के समक्ष अपनी बात रखी थी.

  • Share this:
हिसार. नारनौंद और बास अनाज मंडियों में अव्यवस्थाओं की शिकायतों के बीच उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने मार्केट कमेटी सचिव को सस्पेंड (Suspend) तथा जिला खाद्यापूर्ति नियंत्रक को चार्जशीट करते हुए पूरे मामले की जांच मुख्यालय के उच्चाधिकारियों से करवाने के आदेश दिए हैं. उपमुख्यमंत्री शनिवार को नारनौंद में जनसमस्याओं की सुनवाई करने उपरांत अनाज मंडी का दौरा कर रहे थे. इस दौरान काफी संख्या में आढ़तियों व किसानों ने गेहूं की बर्बादी और उन्हें हुए भारी नुकसान को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के समक्ष अपनी बात रखी थी.

उपमुख्यमंत्री ने आढ़तियों व किसानों को आश्वासन दिया कि सरकार उनका नुकसान नहीं होने देगी. इस संबंध में उन्होंने मौके पर ही चंडीगढ़ मुख्यालय पर हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड व खाद्यापूर्ति विभाग के प्रशासनिक सचिवों से फोन पर बात की और उन्हें मंडियों में फैली अव्यवस्थाओं के लिए मार्केट कमेटी सचिव राजेंद्र व डीएफएससी सुभाष सिहाग के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा. इसके साथ ही पूरे मामले की जांच व नुकसान के आकलन के लिए उन्होंने मुख्यालय की एक कमेटी गठित करने के भी निर्देश दिए. यह कमेटी सोमवार को क्षेत्र का दौरा करेगी और यहां हुए नुकसान के आकलन के बाद जिम्मेदार अधिकारियों की जवाबदेही भी तय करेगी.

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा



अनाज मंडी का दौरा करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रथम दृष्टया में अनाज मंडी से पानी की निकासी न होने तथा अधिकारियों की लापरवाही के कारण हजारों मीट्रिक टन गेहूं का नुकसान हुआ लगता है. उन्होंने कहा कि किसी के साथ भी गलत नहीं होने दिया जाएगा और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.
किसानों को नहीं होने दिया जाएगा नुकसान

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी आढ़ती या किसान का कोई नुकसान नहीं होने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसान हित हमारे लिए सर्वोपरि है।इससे पूर्व उन्होंने दादा देवराज धर्मशाला में 100 जन समस्याओं पर सुनवाई की. क्षेत्र के लोगों ने मुख्य रूप से बिजली, पानी, सड़क, सीवरेज, गली, बीपीएल राशन कार्ड सहित अन्य समस्याएं उपमुख्यमंत्री के समक्ष रखीं.

विधायक रामकुमार गौतम कार्यक्रम में नहीं पहुंचे

उपमुख्यमंत्री ने मौके पर ही समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी आदेश दिए. उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाया जाएगा. नारनौंद से जेजेपी विधायक दादा रामकुमार गौतम इस कार्यक्रम से गायब रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज