लाइव टीवी

COVID-19: लॉकडाउन में फंसे 10 कश्मीरी छात्रों को दुष्यंत चौटाला ने मुहैया करवाई मदद, महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर किया था आग्रह
Hisar News in Hindi

Sandeep Saini | News18 Haryana
Updated: March 27, 2020, 9:48 AM IST
COVID-19: लॉकडाउन में फंसे 10 कश्मीरी छात्रों को दुष्यंत चौटाला ने मुहैया करवाई मदद, महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर किया था आग्रह
लॉकडाउन में फंसे कश्मीरी छात्रों की मदद के लिए आगे आए दुष्यंत चौटाला

ये छात्र हिसार (Hisar) में एक कैटरिंग के मालिक के पास काम करते हैं. उन्होंने बताया कि उस कैटरिंग मालिक के पास करीबन 30 से 40 लोग काम करते थे. लेकिन कुछ लोग लॉक डाउन (Lockdown) से पहले ही कश्मीर चले गए.

  • Share this:
हिसार. हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के आग्रह पर लॉकडाउन (Lockdown) में फंसे 10 कश्मीरी लोगों को मदद मुहैया करवाई है. जिसके लिए महबूबा मुफ्ती ने आभार जताया है. कश्मीर से आए छात्रों के लॉकडाउन में फंसे होने की सूचना सोशल मीडिया पर महबूबा मुफ्ती को मिली. जिसके बाद उन्होंने ट्विटर के माध्यम से दुष्यंत चौटाला से उनके खाने रहने में मदद के लिए आग्रह किया.

महबूबा मुफ्टी के इस ट्वीट के बाद दुष्यंत चौटाला ने तुरंत उन छात्रों को मदद मुहैया करवाई. कश्मीर से आए छात्रों ने बताया कि वह तीन चार महीने के लिए हर साल हरियाणा में पार्ट टाइम जॉब के लिए आते हैं. क्योंकि कश्मीर में इस समय में बर्फ पड़ी होती है. इस वजह से उनकी वहां पढ़ाई नहीं होती. वह पढ़ाई के साथ-2 यहां कैटरिंग  का काम करते हैं.



ये छात्र हिसार में एक कैटरिंग के मालिक के पास काम करते हैं. उन्होंने बताया कि उस कैटरिंग मालिक के पास करीबन 30 से 40 लोग काम करते थे. लेकिन कुछ लोग लॉक डाउन से पहले ही कश्मीर चले गए. उन्होंने बताया कि हम 10 लोग यहां रह गए थे.



लॉकडाउन के बाद जब कैटरिंग के मालिक से बात की तो उसने भी हमारी मदद नहीं की. उसके बाद हमने एक वीडियो बनाकर कश्मीर के प्रशासन के पास भेजा जिसके बाद अब हमें हरियाणा सरकार और हिसार प्रशासन से मदद मिली है.

ये भी पढ़ें- COVID 19: एक साथ हो रही थीं तीन शादियां, पुलिस पहुंची तो भागे घराती-बराती

COVID-19 Update: हरियाणा में कोरोना वायरस के कुल रोगियों की संख्या 18 हुई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 9:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर