होम /न्यूज /हरियाणा /

दिनेश बाना ने दो छक्के लगाकर देश की झोली में डाला Under-19 वर्ल्ड कप, धोनी से हो रही है तुलना

दिनेश बाना ने दो छक्के लगाकर देश की झोली में डाला Under-19 वर्ल्ड कप, धोनी से हो रही है तुलना

हिसार के हीरो दिनेश बाना के अंडर-19 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन को देखते हुए उनके कोच देश का भविष्य बता रहे हैं. (News18Hindi)

हिसार के हीरो दिनेश बाना के अंडर-19 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन को देखते हुए उनके कोच देश का भविष्य बता रहे हैं. (News18Hindi)

Hero of Under-19 World Cup Final: हिसार के दिनेश बाना ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में दो लगातार छक्के लगाकर देश को पांचवीं बार विश्व चैंपियन बना दिया. बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश बाना ने इसके साथ ही पिता से किया वादा भी पूरा किया. हिसार के हीरो दिनेश की तुलना अब लोग एमएस धोनी से कर रहे हैं. दिनेश बाना और देश की इस सफलता पर हिसार में दिनेश के घर में खुशी का माहौल है और पूरा परिवार इस खुशी और गर्व के पलों को आपस में साझा कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

हिसार. हरियाणा के छोटे से शहर हिसार से आने वाले दिनेश बाना (Dinesh Bana) ने दुनिया में परचम लहराया है. दिनेश ने अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup Final) के फाइनल में दो लगातार छक्के लगाकर देश को पांचवीं बार विश्व चैंपियन बना दिया. इस चैंपियन खिलाड़ी ने पिता से किया वादा भी पूरा किया.

हिसार के हीरो दिनेश की तुलना अब लोग कैप्टन कूल और 2011 वर्ल्ड कप जिताने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) से कर रहे हैं. दिनेश बाना और देश की इस सफलता पर हिसार में दिनेश के घर में खुशी का माहौल है और पूरा परिवार इस खुशी और गर्व के पलों को आपस में साझा कर रहा है. हिसार के खिलाड़ी दिनेश के घर खुशी का माहौल है और पूरा परिवार इस खुशी और गर्व के पलों को आपस में साझा कर रहा है.

पिता ने कहा- बेटे ने वादा किया था, फाइनल में अच्छा खेलेगा

मूल रूप से गांव धांसू व वर्तमान में हिसार के सेक्टर 14 में रहने वाले पूर्व सैन्यकर्मी व वर्तमान में हरियाणा पुलिस कर्मचारी का बेटा दिनेश बाना अंडर 19 में देश की टीम में शामिल है. उसी के लगातार दो छक्कों के बाद भारत ने वर्ल्ड कम फाइनल में ये जीत दर्ज की है. अपने विकेटकीपर व बेट्समैन बेटे की उपलब्धि के बाद उसके परिवार को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. इस अवसर पर दिनेश के पिता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दिनेश ने फाइनल से पहले फोन पर बातचीत में वादा किया था कि वो बढिय़ा प्रदर्शन करेगा और देश को वर्ल्ड कप जितायेगा.

बचपन से खेल रहा है क्रिकेट

दिनेश के पिता महावीर बाना ने बताया कि दिनेश बचपन से ही क्रिकेट खेल रहा है. मगर परीक्षाओं के समय उसका क्रिकेट छुड़वा दिया करते थे. मगर उसने फिर भी क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ा. उसी का नतीजा है कि आज उसने ये कारनामा करके दिखाया है. उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि दिनेश जल्द ही देश की सीनियर टीम में खेलेगा और देश के स्टार खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी के जैसा प्रदर्शन करेगा, क्योंकि उसका स्टाइल धोनी के जैसा है.

प्रेरित करने वाली है दिनेश की अब तक की यात्रा 

हिसार में सेंट सोफिया क्रिकेट अकेदमी में दिनेश के कोच रणबीर सिंह ने बताया कि दिनेश के वो कई सालों से प्रशिक्षण दे रहे हैं. उससे पहले जब वो खुद खेलते थे तो दिनेश को खेलते देखते थे. शुरू से ही उसमें क्रिकेट को लेकर काफी जूनून था और शुरू से ही हार्ड हिटर रहा था. चार महीने पहले दिनेश का सिलेक्शन हरियाणा के लिए और फिर चैलेंजर्स ट्राफी में उसके प्रदर्शन के कारण दिनेश का सिलेक्शन इंडियन टीम में हुआ. पहले अंडर 19 एशियन टीम में और फिर वर्ल्ड कप टीम में शामिल हुआ.

भविष्य का क्रिकेटर है दिनेश बाना 

दिनेश के कोच के अनुसार दिनेश काफी तेजी से सीख रहा है और देश की सीनियर टीम में उसका भविष्य काफी उज्जवल होने वाला है. दिनेश की माता दर्शना बाना ने बताया कि दिनेश की उपलब्धि पर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है और बधाई देने वालों के लगातार फोन आ रहे हैं. दिनेश की बड़ी बहन नीतिका भी दिनेश के प्रदर्शन पर खुशी से फूला नहीं समा रही है। नीतिका के अनुसार उसके लिए इससे बड़ा खुशी का कोई पल नहीं हो सकता.

Tags: Cricket world cup, Hisar news, India under 19

अगली ख़बर