Home /News /haryana /

हिसार में कुत्तों ने पोल्ट्री फार्म की जाली फाड़ी, नाराज मालिक ने दे दिया जहर, 20 कुत्ते मरे

हिसार में कुत्तों ने पोल्ट्री फार्म की जाली फाड़ी, नाराज मालिक ने दे दिया जहर, 20 कुत्ते मरे

हिसार में पोल्ट्री फार्म संचालक ने 20 कुत्तों को जहर देकर इसलिए मार डाला. क्योंकि उन्होंने उसके पोल्ट्री फार्म की जाली फाड़ दी थी.

हिसार में पोल्ट्री फार्म संचालक ने 20 कुत्तों को जहर देकर इसलिए मार डाला. क्योंकि उन्होंने उसके पोल्ट्री फार्म की जाली फाड़ दी थी.

Hisar News: ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि फार्म संचालक ने एक मरे हुए मुर्गे में जहर का इंजेक्शन लगाकर उसे फार्म के बाहर फेंक दिया. आसपास के कुत्तों ने उसे खा लिया और जहर के प्रभाव के कारण तकरीबन 20 कुत्तों की मौत हो गई. बेजुबानों के साथ ऐसे व्यवहार से ग्रामीण आक्रोशित हैं. उन्होंने फार्म संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस में शिकायत दी है. अग्रोहा पुलिस ने पशु चिकित्सक बुलाकर मृत कुत्तों के सैंपल के लिए हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में लगी है लेकिन अभी तक किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    संदीप सैनी

    हिसार. हरियाणा में हिसार जिले में साबरवास गांव में एक ही दिन में 20 से ज्यादा कुत्तों की मौत (20 dogs died) हो गई. आरोप है कि गांव में ही पोल्ट्री फार्म (Poultry farm) चलाने वाले एक युवक ने इन कुत्तों को जहर देकर (Gave poison) मारा है. पशु-प्रेमियों ने इसकी शिकायत पुलिस को दी जिसके बाद कुत्तों के सैंपल लिए गए. बेजुबानों के साथ किए गए इस अत्याचार से इलाके के लोगों में आक्रोश है.

    जानकारी के मुताबिक, थाना अग्रोहा के अंतर्गत गांव साबरवास में एक पोल्ट्री फार्म संचालक ने अपने फार्म को आवारा कुत्तों से बचाने के लिए एक घिनौनी हरकत कर दी. आवारा कुत्तों से परेशान होकर फार्म संचालक ने जहर देकर करीब 20 कुत्तो को मौत के घाट उतार दिया. ग्रामीण सुरेश, रामकुमार आदि ने बताया कि उनके गांव के ही एक युवक ने मुर्गा फार्म कर रखा है, जिसको आगे उसने कुलेरी निवासी एक युवक को किराए पर दे दिया.

    मुर्गे को इंजेक्शन देकर मारकर फार्म के बाहर फेंका, जिसे कुत्तों ने खा लिया

    गत दिवस किसी आवारा कुत्ते ने उसके मुर्गा फार्म में लगी जाली को फाड़ दिया है, जिससे गुस्साए फार्म संचालक ने करीब 20 कुत्तों को जहर देकर मार दिया. ग्रामीणों ने फार्म संचालक पर आरोप लगाते हुए बताया कि फार्म संचालक ने एक मरे हुए मुर्गे में जहर का इंजेक्शन लगाकर फार्म के बाहर फेंक दिया. जिसको आसपास के लावारिस व पालतु कुत्तों ने खा लिया और जहरीले मृत मुर्गे के संपर्क में आ गए, जिससे जहर के प्रभाव के चलते करीब 20 कुत्तों की मौत हो गई.

    बेजुबानों के प्रति ऐसा व्यवहार देख ग्रामीणों में गुस्सा

    बेजुबानों के साथ ऐसा व्यवहार देखकर ग्रामीण गुस्सा गए और फार्म संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए. सूचना मिलने पर अग्रोहा पुलिस टीम पहुंची और ग्रामीणों को शांत करते हुए दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया. गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस से पशु चिकित्सक बुलाकर मृत कुत्तों के पोस्टमार्टम की बात कही. इस पर मौके पर पशु चिकित्सकों को मामले की जांच के लिए बुलाया गया और मृत कुत्तों के सैंपल लिए गए. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में लगी हुई है अभी तक किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है.

    Tags: Haryana news, Haryana police, Hisar news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर