हरियाणा: जिंदगी से बेजार बुजुर्ग दंपति ने सुसाइड नोट लिखकर कोर्ट परिसर में निगला जहर, मौत

बुजुर्ग दंपति की मौत

Suicide in Hisar Court Campus : कोर्ट परिसर में जहर खाकर जान देने वाले दंपति के पास से एक सुसाइड नोट (Suicide Note) पुलिस ने बरामद किया है. इस सुसाइड नोट में दंपति ने उनके छोटे बेटे अनिल के ससुराल वालों को मौत का जिम्मेदार ठहराया है.

  • Share this:
हिसार. शहर के कोर्ट परिसर (Court premises) में वकीलों के चेंबर के पास फूटपाथ पर सोमवार शाम 4.30 बजे एक बुजुर्ग दंपति (Elderly couple) ने जहर खाकर जान दे दी. सूचना मिलने पर कोर्ट कॉम्प्लेक्स चौकी से पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर हालत में दंपति को शहर के सिविल अस्पताल भिजवाया. हालत अधिक खराब होने के चलते सिविल अस्पताल से निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां 7.30 बजे के करीब दोनों ने दम तोड़ दिया.

रात 8.30 बजे पुलिस ने मृतकों के स्वजनों के बयान दर्ज किए. कोर्ट कॉम्प्लेक्स चौकी प्रभारी एसआई बलवान से मिली जानकारी के अनुसार खेड़ी बर्की गांव निवासी 63 वर्षीय ज्ञानचंद और उसकी पत्नी 57 वर्षीय कमलेश ने कोर्ट परिसर में जहर निगल लिया. जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों ने दम तोड़ दिया.

बेटे के ससुरालवालों को जिम्मेदार ठहराया, 5 पर केस दर्ज
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक दंपत्ति से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें दंपत्ति ने मौत का जिम्मेदार उसके छोटे बेटे के ससुराल वालों को ठहराया है. सुसाइड नोट में पांच लोगों का जिक्र भी किया है. पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया है.

आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप
पुलिस से मिली जानकारी के गांव खरकड़ी निवासी ज्ञानचंद ने अपने छोटे बेटे अनिल की शादी पटेल नगर हिसार में की थी, लेकिन पति-पत्नी की अनबन के कारण पिछले 7 महीने से बेटे की पत्नी पटेल नगर में अपने मायके में ही रह रही है. इस तनातनी के चलते 4-5 बार पंचायतें हो चुकी है और दोनों पक्षों में कई बार मारपीट तक हो चुकी है. सुसाइड नोट के लिहाज से बेटे के ससुरालियों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है.

बेटों को नहीं मालूम माता-पिता क्यों गए थे कोर्ट
मृतक दंपति का बड़ा बेटा सुनील कुमार खेदड़ प्लांट में नौकरी करता है और वहीं अपने बच्चों के साथ रह रहा है. सोमवार को दंपत्ति किस काम के लिए कोर्ट गया था, इस बारे में दंपत्ति के बेटों को जानकारी नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.