लाइव टीवी

‘मां मैं स्कूल नहीं जाउंगी, टीचर हमारे साथ अश्लील हरकत करता है’

Sandeep Saini | News18 Haryana
Updated: May 4, 2019, 10:25 AM IST
‘मां मैं स्कूल नहीं जाउंगी, टीचर हमारे साथ अश्लील हरकत करता है’
सांकेतिक तस्वीर

राखी खास गांव की सातवीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है. स्कूल का टीचर पिछले कई दिन से बच्चियों के साथ अश्लील हरकत करता था.

  • Share this:
हरियाणा में महिलाओं व लड़कियो के प्रति हो रहा अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा. ताजा मामला नारनौंद हल्के के गांव राखी खास का है.  राखी खास गांव की  सातवीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है. स्कूल का टीचर पिछले कई दिन से बच्चियों के साथ अश्लील हरकत करता था. एक बच्ची ने हिम्मत करके जब बात अपने परिजनों को बताया तो सबके होश उड़ गए. इसके बाद नाराज परिजनों ने स्कूल पहुंचकर आरोपी शिक्षक की जमकर पिटाई की. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पीड़ित बच्ची की मां ने बताया ‘3 दिन पहले मेरी बच्ची ने घर आकर बताया कि उसका सिर चकरा रहा है. मैंने उसे आराम करने के लिए कहा. बच्ची ने कहा कि मैं कल से स्कूल में नहीं जाऊंगी. जब मैंने इसका कारण पूछा तो उसने बताया कि मुझे स्कूल जाने में डर लगता है. बच्ची ने बताया कि हमारा टीचर स्कूल के अंदर हमारे साथ अश्लील हरकत करता है. मेरे क्लास की लड़कियों को वह तंग करता है. इसीलिए मैं स्कूल जाना नहीं चाहती. मेरा नाम स्कूल से कटवा दो.’ बच्ची की आपबीती सुनकर सब दंग रह गए. इसके बाद नाराज परिजन अगले दिन स्कूल पहुंचे.

परिजनों के स्कूल पहुंचने पर कई बच्चियों ने अपनी आपबीती बताई. पीड़ित बच्चियों का का कहना है ‘रोहतास नाम का टीचर है. जो हम एक कमरे में एकांत में बुलाता था और हमारे साथ छेड़खानी करता था. हमको धमकाता था कि किसी को बताना मत.’

ग्रामीण महिला रीना रानी ने बताया कि ऐसी हरकत टीचर काफी दिनों से कर रहा था, लेकिन बच्चे डर के मारे बता नहीं रहे थी.  एक लड़की ने हिम्मत दिखाई तो मामला संज्ञान में आया. स्कूल पहुंचे परिजनों का कहना है कि दोषी टीचर को तुरंत बर्खास्त किया जाए और उस पर मुकदमा दर्ज किया जाए.

इस दौरान एक अन्य बच्ची की मां ने बताया कि ‘2 दिन पहले मेरी लड़की स्कूल से जब घर पहुंची तो वह रोने लगी. बहुत पूछने के बाद उसने बताया कि मेरे मास्टर ने मेरे साथ अश्लील हरकत की है. हम बच्ची के साथ स्कूल गए तो टीचर ने अपनी गलती मानी और कहा कि आगे से मैं ऐसा काम नहीं करूंगा.’

इस मौके पर स्कूल के हेडमास्टर कृष्ण चंद्र ने बताया कि ‘सुबह गांव वाले आए थे और उन्होंने कहा कि एक टीचर ने बच्चियों के साथ अश्लील हरकत की है. मैंने कहा कि उस टीचर की थाने में शिकायत करें ताकि उस पर कार्रवाई हो सके. मैंने इस बारे में शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया है.

महिला पुलिसकर्मी नीलम ने बताया ‘हमें सूचना मिली थी कि राखी शाहपुर राखी खास गांव में मिडिल स्कूल में टीचर ने बच्चियों के साथ छेड़खानी की है. स्कूल पहुंचकर बच्चियों से हमने पूछताछ की है और बच्चियों के बयान ले रहे हैं. बच्चियों के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
Loading...

ये भी पढ़ें- हरियाणा की 10 में से 9 सीटों पर बीजेपी-कांग्रेस में सीधी लड़ाई, क्षेत्रीय दलों का निकला दम !

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: प्रियंका गांधी 7 मई को आएंगी हरियाणा, करेंगी रोड शो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 4, 2019, 7:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...