होम /न्यूज /हरियाणा /किसान के बेटे ने तीरंदाजी में जीता पदक, यूथ ओलंपिक में पहली बार देश को दिलाई चांदी

किसान के बेटे ने तीरंदाजी में जीता पदक, यूथ ओलंपिक में पहली बार देश को दिलाई चांदी

आकाश मलिक

आकाश मलिक

इससे पहले सीनियर या जूनियर किसी भी यूथ ओलंपिक में भारत ने तीरंदाजी में रजत पदक नहीं जीता था.

    अर्जेंटिना में 4 से 18 सितम्बर तक आयोजित यूथ ओलम्पिक गेम्स किसान के बेटे ने कमाल का प्रदर्शन किया है. हिसार के गांव उमरा के आकाश मलिक ने तीरंदाजी में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए व्यक्तिगत स्पर्धा मे रजत पदक जीता है. इससे पहले सीनियर या जूनियर किसी भी यूथ ओलंपिक में भारत ने तीरंदाजी में रजत पदक नहीं जीता था.

    यूथ ओलंपिक में तीरंदाजी में भारत का यह दूसरा पदक है. 2014 नानजिंग यूथ ओलिंपिक में अतुल वर्मा ने तीरंदाजी में कांस्य पदक जीता था. किसान के बेटे आकाश फाइनल में अमेरिका के ट्रेनटॉन कोल्स से 6-0 से हार गए. भारत के अब तक इस टूर्नामेंट में तीन स्वर्ण, नौ रजत और एक कांस्य पदक हो गए हैं.

    News18 Hindi

    यह जानकारी देते भारतीय टीम के कोच मनजीत सिंह मलिक ने बताया कि भारतीय खिलाड़ी आकाश ने बेल्जियम के खिलाड़ी को हरा कर रजत पदक जीता है. उन्होंने बताया कि आकाश मलिक यूथ ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाला देश का पहला खिलाड़ी बन गया है. उन्होंने बताया कि भारतीय तीरंदाजी टीम में उमरा गांव के दो खिलाड़िय़ों आकाश मलिक और हिमानी मलिक ने यूथ ओलम्पिक गेम्स मे भाग लिया था. बता दें आकाश के पिता किसान हैं और गांव में ही खेती बाड़ी का काम करते हैं.

    पैरा एशियन गेम्स में हरविंद्र ने जीता गोल्ड, कैथल पहुंचने पर जोरदार स्वागत

    Tags: 2018 Olympics, Archery Tournament, Hisar news, Sports

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें