‘कौन बनेगा करोड़पति’ में अमिताभ बच्चन के सामने 'हॉट सीट' पर नजर आएंगी हिसार की महिला डॉक्टर

Sandeep Saini | News18 Haryana
Updated: September 11, 2019, 2:44 PM IST
‘कौन बनेगा करोड़पति’ में अमिताभ बच्चन के सामने 'हॉट सीट' पर नजर आएंगी हिसार की महिला डॉक्टर
कौन बनेगा करोड़पति में सिलेक्ट होने वाली महिला डॉक्टर उर्मिल

केबीसी में सिलेक्टर होने पर उन्होंने कहा कि वह अमिताभ बच्चन के सामने हरियाणा में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की आवाज़ को बुलंद करेंगी.

  • Share this:
हिसार. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachan) के शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) में हांसी की महिला डॉक्टर (Doctor) उर्मिल धत्तरवाल का चयन हुआ है. महिला डॉक्टर उर्मिल धत्तरवाल ने कहा कि यदि वह केबीसी में जीत जाती हैं तो जीती हुई रक़म तीरंदाज़ी करने वाले जरूरतमंद बच्चों में दान कर देंगी. उन्होंने कहा कि वह इस शो में पैसे के लिए नहीं, बल्कि हरियाणा की आवाज़ उठाने के लिए जा रहीं हैं.

डॉक्टर उर्मिल धत्तरवाल 5 जून 2019 को अमृतसर में ऑडिशन में शामिल हुईं, जहां उनका इंटरव्यू हुआ. इस दौरान उनसे 20 सवाल पूछे गए. 31 अगस्त को उन्हें बताया गया कि उनका चयन केबीसी के लिए हो गया है. डॉक्टर उर्मिल धत्तरवाल ने कहा कि उन्हें नई-नई चीज़ें सीखने और करने का शौक़ है. वह केबीसी में पैसों के लिए नहीं जा रहीं. यदि वह शो की विनर बनती हैं तो इनामी राशि से वह डॉक्टरी में उपयोग होने वाले उपकरण खरीदेंगी. राशि का कुछ हिस्सा उमरा गांव में तीरंदाज़ी सीख रहे ज़रूरतमंद बच्चों को दान करेंगी और जो बचेगा उससे दुनिया घूमेंगी.

उठाऊंगी हरियाणा की आवाज़

उन्होंने कहा कि वह अमिताभ बच्चन के सामने हरियाणा में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की आवाज़ को बुलंद करेंगी. चूंकि बच्चन साहब महिलाओं की बहुत इज़्ज़त करते हैं, इस लिए उनके पास मौक़ा है कि वह शो के माध्यम से पूरे देश में हरियाणा की आवाज़ को बुलंद कर सकें.

प्रैक्टिस के साथ पढ़ाई मुश्किल

डॉक्टर धत्तरवाल ने कहा कि उन्हें बचपन से ही अख़बार पढ़ने का शौक़ रहा है. इसलिए उनका सामान्य ज्ञान ठीक है, लेकिन केबीसी जैसे शो में जाने के लिए ज़्यादा मेहनत की ज़रूरत है. मगर यह भी हक़ीक़त है कि मरीज़ों के इलाज के साथ पढ़ाई के लिए अतिरिक्त समय निकालना ज़रा मुश्किल होता है.

सिलेक्शन ने दिलाई शोहरत
Loading...

डॉक्टर धत्तरवाल कहतीं हैं कि जब से उनके केबीसी में सिलेक्शन की बात उजागर हुई है, तब से उनकी शोहरत में काफ़ी इज़ाफ़ा हुआ है. उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि उनकी मेहनत रंग लाई. वह शो में जाने के लिए सन् 2000 से प्रयास कर रही थीं.

टीम ने किया शूट

डॉक्टर उर्मिल अगले हफ़्ते शो में दो दिन के लिए हिस्सा लेंगी. इससे पहले मुम्बई से केबीसी की टीम उनका शूट करने के लिए पहुंची. चार सदस्यीय टीम ने डॉक्टर धत्तरवाल के घर, पार्क और क्लीनिक में शूट किया. वह इस शो का हिस्सा बनने वाली शहर की पहली महिला प्रतिभागी होंगी. उन्हें 15 सितंबर को मुम्बई पहुंचना है. 16-17 सितंबर को शो होगा. यहां वह दस प्रतिभागियों में शामिल होंगे. इस दौरान फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट होगा, जो उसमें प्रथम रहेगा, उसे हॉट सीट पर बुलाया जाएगा. शो अगले महीने टेलिविजन पर ब्रॉडकास्ट होगा.

ये भी पढ़ें:- इनेलो के पांच विधायको की सदस्यता रद्द, JJP का समर्थन करना पड़ा महंगा

ये भी पढ़ें:-  हरियाणा पुलिस की गांधीगिरी: विधानसभा चुनाव नजदीक, इसलिए नहीं काट रही चालान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 2:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...