3 सितंबर को हिसार एयरपोर्ट से उड़ेगा पहला विमान, CM खट्टर होंगे पहले पैसेंजर

News18 Haryana
Updated: August 27, 2019, 12:57 PM IST
3 सितंबर को हिसार एयरपोर्ट से उड़ेगा पहला विमान, CM खट्टर होंगे पहले पैसेंजर
3 सितंबर को हिसार एयरपोर्ट से पहला विमान उड़ान भरेगा. (फाइल फोटो)

सीएम मनोहर लाल खट्टर आगामी 3 सितंबर काे हिसार एयरपाेर्ट से सुबह करीब 9:30 बजे आधिकारिक रूप से पहले विमान का शुभारंभ करेंगे.

  • Share this:
हरियाणा में हिसार एयरपाेर्ट (Hisar Airport) से आगामी 3 सितंबर को आधिकारिक रूप से (Officially) पहला विमान (First Flight) उड़ेगा. सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) हिसार एयरपोर्ट से विमान उड़ान का शुभारंभ सुबह करीब 9:30 बजे करेंगे. बता दें कि यहां से स्पाइस जेट (Spice Jet) का 7 सीटर विमान चंडीगढ़ (Chandigarh) के लिए पहली उड़ान भरते हुए सीएम समेत अन्य नेताओं काे लेकर जाएगा. इसके अलावा हिसार एयरपोर्ट से अन्य स्थानों के लिए भी जल्द ही फ्लाइट शुरू की जाएगी.

हिसार से दिल्ली करीब 45 मिनट में तय होगा हवाई सफर

हिसार के लोगों को लंबे समय के बाद ये खुशखबरी मिली है. अब हिसार से दिल्ली का सफर महज 45 मिनट में पूरा किया जा सकेगा. इसके साथ ही चंडीगढ़ और अन्य स्थानाें के लिए भी इसी प्रकार की हवाई सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

संबंधित मामले में जिला उपायुक्त (District Deputy Commissioner) अशाेक कुमार मीणा ने बताया कि हिसार एयरपोर्ट से पहले विमान के शुभारंभ से पहले प्रेस काॅन्फ्रेंस (Press conference) आयाेजित की जाएगी. इसमें विमान परिचालन की सुविधाओं से जुड़ी जानकारियां लोगों से साझा की जाएंगी.

मनोहर लाल खट्टर-manohar lal khattar
3 सितंबर को हिसार एयरपोर्ट से उड़ेगा पहला विमान, CM खट्टर होंगे पहले पैसेंजर (फाइल फोटो)


इन रूट्स पर फ्लाइट शुरू होने की संभावना

मिली जानकारी के मुताबिक हिसार से चंडीगढ़, हिसार से दिल्ली, दिल्ली से हिसार, हिसार से जयपुर और हिसार से देहरादून के लिए जल्द ही फ्लाइट शुरू की जा सकती है. फिलहाल, स्पाइस जेट कम यात्रियाें काे ले जाने वाला प्लेन उड़ाएगी, जिसके बाद यात्रियाें की रुचि काे देखते हुए फिर ज्यादा सीटों वाली फ्लाइट शुरू की जाएगी.
Loading...

मालूम हो कि स्पाइस जेट का 7 सीटर विमान चंडीगढ़ के लिए पहली उड़ान भरेगा. इसमें सीएम समेत कई अन्य नेताओं काे लेकर विमान चंडीगढ़ जाएगा. हिसार से हवाई सेवा शुरू होने से शहरवासियों में खुशी की लहर है. उन्हें लंबे समय बाद ये खुशखबरी मिली है. अब वे हिसार से दिल्ली करीब 45 मिनट में ही पहुंच जाया करेंगे.

ये भी पढ़ें:- जब सड़क पर आए दो हाथी, गाड़ियों को पलटने की करने लगे कोशिश 

ये भी पढ़ें:- नशे के लिए घरवालों ने नहीं दिए पैसे तो युवक ने लगा ली फांसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 7:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...