हिसार हवाई अड्डे से पहली फ्लाइट शुरू, पहले यात्री बने सीएम खट्टर

News18 Haryana
Updated: September 3, 2019, 3:38 PM IST
हिसार हवाई अड्डे से पहली फ्लाइट शुरू, पहले यात्री बने सीएम खट्टर
हिसार एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट शुरू

सीएम ने खुद टिकट खरीद कर चंडीगढ़ तक का सफर किया. यह फ्लाइट स्पाइसजेट लिमिटेड ने शुरू की है.

  • Share this:
हिसार: हरियाणा (Haryana) में पहली हवाई सेवा हिसार एयरपोर्ट (Hisar Airport) से शुरू हो गई है. केंद्र सरकार की उड़ान स्कीम के तहत रिजनल कनेक्टिविटी के तहत इस सेवा का आगाज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ही फ्लाइट को झंडी दिखाकर भी रवाना किया. हिसार से चंडीगढ़ के लिए पहली हवाई सेवा के तहत फ्लाइट उड़ी जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ-साथ हिसार से लोकसभा सांसद बृजेंद्र सिंह, विधायक डॉ. कमल गुप्ता भी सवार हुए.

पायलट सहित 7 सीटर इस विमान की रोजाना दो समय हिसार से चंडीगढ़ और चंडीगढ़ से हिसार के लिए यात्रियों को सेवाएं मिलेंगी. हिसार से चंडगीढ़ के लिए 1674 रुपए किराया निर्धारित किया गया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पीएम की सोच है कि हवाई यात्रा करने का सौभाग्य हवाई चप्पल पहनने वाले को भी मिलनी चाहिए. उसी के तहत उड़ान स्किम के तहत पहले चरण का आज आगाज हो रहा है.

पहली फ्लाइट को झंडी दिखाते के सीएम


1674 रुपये होगा किराया

सीएम ने कहा कि आम आदमी भी चंडीगढ़ से हिसार का सफर तय कर सके इसके लिए 1674 रुपये किराया होगा. कार लेकर चंडीगढ़ जाते है तो इतना खर्च तेल का भी हो जाता है. उन्होंने कहा कि अभी यहां 4 हजार फीट का रनवे है, आगे 10 हज़ार फीट रनवे बनाने की योजना है, इसके लिए जमीन उपलब्ध करवा दी है. इनवायरमेंट की एनओसी का इंतज़ार है, उसके बाद एयरपोर्ट के अगले चरण का काम शुरू हो जाएगा.

रोजाना दो फ्लाइट जाएगी चंडीगढ़

हिसार में हवाई सेवा शुरू हो गई है. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि रोजाना दो फ्लाइट चंडीगढ़ जाएगी और आएगी. आगे चल कर हिसार से अन्य इलाकों में भी सेवा शुरू होगी. अभी ऑनलाइन बुकिंग का सर्टिफिकेट स्पाइस जेट को नहीं मिला है, यह अगले 7 दिन में मिल जाएगा. फिलहाल जनता की सेवा के लिए बुकिंग के लिए कॉल सेंटर बनाया जाएगा, जहां से यात्री बुकिंग करवा सकता है.
Loading...

ये भी पढ़ें:- पूर्व सांसद की हत्या की साजिश रच रहे दो कुख्यात गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:- 6 साल की मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, पकड़ा गया आरोपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...