IT की छापेमारी में कुलदीप बिश्नोई की 200 करोड़ की विदेशी संपत्ति उजागर

आयकर विभाग द्वारा हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके परिवार के खिलाफ छापेमारी के बाद 200 करोड़ रुपए से अधिक की गुप्त विदेशी संपत्ति का पता चला है.

News18 Haryana
Updated: July 29, 2019, 10:09 AM IST
IT की छापेमारी में कुलदीप बिश्नोई की 200 करोड़ की विदेशी संपत्ति उजागर
कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर आयकर की छापेमारी में 200 करोड़ की विदेशी संपत्ति का पता चला है. (फाइल फोटो)
News18 Haryana
Updated: July 29, 2019, 10:09 AM IST
आयकर विभाग को हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके परिवार के खिलाफ छापेमारी के बाद 200 करोड़ रुपए से अधिक की गुप्त विदेशी संपत्ति का पता चला है. सीबीडीटी सूत्रों ने यह जानकारी दी. विभाग ने हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में बिश्नोई से जुड़े 13 परिसरों की 23 जुलाई को तलाशी ली थी.

सीबीडीटी ने रविवार देर रात जारी एक बयान में कहा, ‘यह समूह उन लोगों द्वारा नियंत्रित है, जिनकी दशकों से पड़ोसी राज्य में महत्वपूर्ण राजनीतिक उपस्थिति रही है और दशकों से जिम्मेदार राजनीतिक पदों पर काबिज रहकर भारी मात्रा में धन अर्जित किया है.’

ज्ञात स्रोत से अधिक की नकद लेनदेन उजागर हुई
उन्होंने कहा, ‘अब तक मिले सबूतों से अचल संपत्ति के लेन-देन में भारी मात्रा में ज्ञात स्रोत से अधिक की नकद लेनदेन उजागर हुई है.’ हालांकि, बयान में किसी का नाम नहीं है, लेकिन विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि यह मामला हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे बिश्नोई से जुड़ा है.

कुलदीप के बेटे से हुई थी 89 घंटे पूछताछ
इससे पहले, हरियाणा के हिसार जिले में शुक्रवार को इनकम टैक्स टीम की रेड पड़ने के बाद शनिवार को दिल्ली में भी रेड की कार्रवाई खत्म हो गई. कार्रवाई खत्म होने के बाद कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई ने अधिकारियों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए आंकड़े साझा किए. भव्य ने कहा कि इस दौरान 10 इंस्पेक्टरों ने उनसे करीब 89 घंटे में 146 सवाल पूछे.

(इनपुट भाषा से)
Loading...

यह भी पढ़ें- IT का छापा: बिश्नोई की कई बेनामी संपत्तियां ED के रडार पर

कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर तीसरे दिन भी छापेमारी जारी
First published: July 29, 2019, 9:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...