होम /न्यूज /हरियाणा /IT की छापेमारी में कुलदीप बिश्नोई की 200 करोड़ की विदेशी संपत्ति उजागर

IT की छापेमारी में कुलदीप बिश्नोई की 200 करोड़ की विदेशी संपत्ति उजागर

कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर आयकर की छापेमारी में 200 करोड़ की विदेशी संपत्ति का पता चला है. (फाइल फोटो)

कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर आयकर की छापेमारी में 200 करोड़ की विदेशी संपत्ति का पता चला है. (फाइल फोटो)

आयकर विभाग द्वारा हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके परिवार के खिलाफ छापेमारी के बाद 200 करोड़ रुपए से अधि ...अधिक पढ़ें

    आयकर विभाग को हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके परिवार के खिलाफ छापेमारी के बाद 200 करोड़ रुपए से अधिक की गुप्त विदेशी संपत्ति का पता चला है. सीबीडीटी सूत्रों ने यह जानकारी दी. विभाग ने हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में बिश्नोई से जुड़े 13 परिसरों की 23 जुलाई को तलाशी ली थी.

    सीबीडीटी ने रविवार देर रात जारी एक बयान में कहा, ‘यह समूह उन लोगों द्वारा नियंत्रित है, जिनकी दशकों से पड़ोसी राज्य में महत्वपूर्ण राजनीतिक उपस्थिति रही है और दशकों से जिम्मेदार राजनीतिक पदों पर काबिज रहकर भारी मात्रा में धन अर्जित किया है.’

    ज्ञात स्रोत से अधिक की नकद लेनदेन उजागर हुई
    उन्होंने कहा, ‘अब तक मिले सबूतों से अचल संपत्ति के लेन-देन में भारी मात्रा में ज्ञात स्रोत से अधिक की नकद लेनदेन उजागर हुई है.’ हालांकि, बयान में किसी का नाम नहीं है, लेकिन विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि यह मामला हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे बिश्नोई से जुड़ा है.

    कुलदीप के बेटे से हुई थी 89 घंटे पूछताछ
    इससे पहले, हरियाणा के हिसार जिले में शुक्रवार को इनकम टैक्स टीम की रेड पड़ने के बाद शनिवार को दिल्ली में भी रेड की कार्रवाई खत्म हो गई. कार्रवाई खत्म होने के बाद कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई ने अधिकारियों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए आंकड़े साझा किए. भव्य ने कहा कि इस दौरान 10 इंस्पेक्टरों ने उनसे करीब 89 घंटे में 146 सवाल पूछे.

    (इनपुट भाषा से)

    यह भी पढ़ें- IT का छापा: बिश्नोई की कई बेनामी संपत्तियां ED के रडार पर

    कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर तीसरे दिन भी छापेमारी जारी

    Tags: Congress, Haryana news, Income tax raid

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें