Home /News /haryana /

हरियाणा: मर्चेंट नेवी में भर्ती के नाम पर धोखाधड़ी, फोन पर कागजात मंगवाकर खाते में डलवा लिए 2 लाख

हरियाणा: मर्चेंट नेवी में भर्ती के नाम पर धोखाधड़ी, फोन पर कागजात मंगवाकर खाते में डलवा लिए 2 लाख

साइबर ठग नकदी व प्रवीण के कागज लेकर फरार हो गए. (Pic- ANI)

साइबर ठग नकदी व प्रवीण के कागज लेकर फरार हो गए. (Pic- ANI)

Fraud in the name of recruitment in Merchant Navy: पीड़ित युवक ने बताया कि अगस्त महीने में उसने फेसबुक पर एक विज्ञापन देखा जो मर्चेंट नेवी से जुड़ा हुआ था. इसके बाद उसने उस नंबर पर संपर्क किया तो उन लोगों ने पहले उसका रिज्यूम मंगवाया और उसके बाद उसके पास एक नंबर से फोन आया.

अधिक पढ़ें ...

हिसार. हरियाणा के हिसार जिले के भकलाना गांव में युवक के साथ 2 लाख 20 हजार रुपए की ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. साइबर ठगों ने युवक प्रवीन को मर्चेंट नेवी (Merchant Navy) में भर्ती करवाने का झांसा देकर उसको ज्वाइनिंग के कागजात भी भेज दिए थे. साइबर ठग नकदी व प्रवीण के कागज लेकर फरार हो गए हैं और उसके बाद से ही उनका नंबर भी बंद आ रहा है. पुलिस (Police) ने इस मामले में प्रवीण की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

पुलिस को दी शिकायत में भकलाना निवासी प्रवीन ने बताया कि वह मर्चेंट नेवी में नौकरी करना चाहता था और इसके लिए वह प्रयासरत था. उसने बताया कि अगस्त महीने में फेसबुक पर एक विज्ञापन देखा जो मर्चेंट नेवी से जुड़ा हुआ था. इसके बाद उसने उस नंबर पर संपर्क किया तो उन लोगों ने पहले उसका रिज्यूम मंगवाया और उसके बाद उसके पास एक नंबर से फोन आया. उसे बताया गया कि वह ओशियन शिप की तरफ से बोल रहे हैं.

ज्वाइनिंग के नाम पर 2 लाख 20 हजार रुपए ले लिए

इसके बाद उससे सभी जरूरी कागजात मांगे गए जो उसने भेज दिए. इसके बाद फिर से कंपनी का उसके पास फोन आया और ज्वाइनिंग के नाम पर उससे 2 लाख 20 हजार रुपए ले लिए गए. फोन करने वाले ने खुद का नाम अजय बताते हुए उससे कहा कि उसकी 8 अगस्त को ज्वाइनिंग हो जाएगी और वह उसको ज्वाइनिंग लेटर भेज रहा है. 8 अगस्त से पहले ही उसके बाद दोबारा से कंपनी की तरफ से कॉल आया कि शिप में एक कोरोना मरीज मिल जाने के कारण अब ज्वाइनिंग 21 अगस्त को हो पाएगी.

ओरिजनल कागजात भी ले लिए

प्रवीन के अनुसार 21 अगस्त से पहले ही कंपनी वालों के नंबर बंद आने शुरू हो गए और उनसे कोई संपर्क भी नहीं हो रहा है. प्रवीन के अनुसार उसके साथ भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया है और उससे नौकरी लगवाने के नाम पर 2 लाख 20 हजार व उसके ओरिजनल कागजात भी ले लिए गए हैं.

Tags: Crime News, Cyber Crime News, Haryana police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर