Home /News /haryana /

हिसार: घी बनाने वाली फैक्ट्री पर CM फ्लाइंग ने मारा छापा, 729 किलो नकली देसी घी बरामद

हिसार: घी बनाने वाली फैक्ट्री पर CM फ्लाइंग ने मारा छापा, 729 किलो नकली देसी घी बरामद

729 किलो नकली देसी घी बरामद

729 किलो नकली देसी घी बरामद

Hisar News: सीएम फ्लाइंग टीम ने छापामार कार्रवाई के दौरान नकली देसी बनाने के लिए प्रयोग किए जा रहा केमिकल बरामद किया. जिसमें से सेंट केमिकल की एक-एक लीटर की पैकिंग बरामद की है.

हिसार. सीएम फ्लाइंग की टीम ने बुधवार को दिल्ली रोड पर एक फैक्ट्री में छापामारी की. टीम ने वहां से 729 किलो नकली देसी घी (Desi Ghee) व बनाने का सामान जब्त किया है. टीम ने यहां से घी के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भिजवा दिए और फैक्ट्री को सील (Factory Seal) कर दिया है. सीएम फ्लाइंग टीम के उप निरीक्षक रणधीर सिंह ने बताया कि उनको हिसार में दिल्ली रोड पर स्थित मॉरिस गैरेज के साथ वाली गली में नकली घी बनाने की सूचना मिली थी. टीम ने फैक्ट्री में  रेड मारी. इस दौरान सदर थाना पुलिस भी मौजूद रही. टीम ने यहां से करीब 729  किलो नकली देसी घी बरामद किया है.

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घी के सैम्पल एकत्रित किए. साथ ही टीम ने मौके से 2 घरेलू और 1 कमर्शियल सिलेंडर, 4 घरेलू चूल्हे, 1 गैस भट्ठी, 2 पैकिंग मशीन, 1 सीलिंग मशीन भी बरामद की है. हैरानी की बात यह है कि फैक्ट्री मालिक ने फैक्ट्री के बाहर नाम तक नहीं लिखवाया हुआ था.

बटर बाइट ब्रांड नाम के घी के पैकेट बरामद

इंडस्टिशल एरिया में चल रही इस फेक्टरी में पिछले पांच साल से घी बनाने का काम किया जा रहा है. फ्लाइंग टीम ने यहां छापेमारी की तो यहां से एक-एक किलोग्राम की पैकिंग में बटर बाइट ब्रांड नाम के घी के पैकेट बरामद हुए. वहीं यहां से देसी घी बनाने के लिए तैयार किया गया कच्चा माल भी बरामद हुआ. टीम ने यहां से अलग-अलग घी के सैंपल जांच के लिए भिजवाए हैं.

फेक्टरी करीब 250 गज में टीन की चद्दरों से बनाई गई

वहीं टीम ने देसी घी की खुशबू बनाने वाला असेंसिस केमिकल भी करीब दो लीटर की मात्रा में बरामद किया है. असेंसिस की यह मात्रा काफी अधिक है. जिससे लगता है कि यहां पर लगातार नकली देसी घी बनाकर बेचा जा रहा था. यह फेक्टरी करीब 250 गज में टीन की चद्दरों से बनाई गई है.

Tags: Crime News, Haryana police

अगली ख़बर